क्राइमझारखंड

रांची में डेंटल मशीन खरीदने के नाम पर 16 लाख की ठगी

रांची: Dental Machine विदेश से खरीदने के नाम पर रांची में 16 लाख रुपये की ठगी का मामला (Ranchi Fraud Case) प्रकाश में आया है।

इस संबंध में मंगलवार को अरगोड़ा थाना क्षेत्र के रहने वाले प्रवीण कुमार ने थाने में दिल्ली के New Om Dental Lab (न्यू ओम डेंटल लैब) के संचालक सुभाष कुमार के खिलाफ FIR दर्ज कराया है।

दर्ज प्राथमिकी में प्रवीण ने कहा है कि मोहन नामक के व्यक्ति ने आरोपित सुभाष से उनका संपर्क कराया था। आरोपित ने उन्हें बताया कि वह डेंटल मशीन (Dental machine) की सप्लाई करता है।

एडवांस के तौर पर आरोपित ने उनसे पैसे मांगे

इसके बाद अक्टूबर 2021 में आरोपित के साथ उनकी डेंटल मशीन खरीदने की बात हुई। 35 लाख रुपये में मशीन लगाने का सौदा तय हुआ। उन्होंने अपने दो दोस्त मनीष ठाकुर और डॉ अनुज कुमार से संपर्क किया। दोनों ने इस धंधे में पैसा लगाने की सहमति दी।

इसके बाद Advance के तौर पर आरोपित ने उनसे पैसे मांगे। उन्होंने कहा कि मशीन विदेश से मंगवाना है। इसलिए पैसों का भुगतान कर दें।

दोषियों के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी

इस एवज में वह मनीष और अनुज ने मिलकर नवंबर 2021 में 16 लाख रुपये का भुगतान आरोपित को Online and Offline किया। राशि लेने के बाद आरोपित ने 15 मई तक मशीन लगा देने की बात कही।

निर्धारित तिथि बीतने के बाद जब मशीन नहीं लगी, तब भुक्तभोगियों ने अरोपितों से संपर्क किया। इसके बाद वह टाल-मटोल करने लगा। दबाव देने पर आरोपित ने उन्हें पैसे देने से इंकार कर दिया।

यहां तक कि उन्हें धमकी दी कि दोबारा पैसे मांगे तो उन्हें जान से हाथ धोना पड़ेगा। थाना प्रभारी ने बताया कि पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है ।दोषियों के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई (Action) की जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker