खेल

French Open: साल का पहला ग्रैंड स्लैम मैच खेलकर खुश हैं जोकोविच

जोकोविच ने जीत के बाद कहा, यहां वापस आकर खेलना अच्छा लगा

पेरिस: वल्र्ड नंबर 1 नोवाक जोकोविच (Novak Djokovik) ने सोमवार को फ्रेंच ओपन 2022 का अपना पहला ग्रैंड स्लैम मैच खेला और कहा कि कोर्ट फिलिप-चैटियर में शत प्रतिशत दर्शकों के सामने खेलकर उन्हें बहुत अच्छा लगा।

मौजूदा रोलैंड गैरोस पुरुष एकल चैंपियन जोकोविच को इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित कर दिया गया था, क्योंकि उनकी कोविड-19 टीकाकरण स्थिति साफ नहीं हुई थी।

उन्होंने सोमवार को एक ग्रैंड स्लैम मैच के लिए कोर्ट पर कदम रखा और जापान के योशिहितो निशिओका पर सीधे सेटों में जीत के साथ अपने रोलैंड गैरोस अभियान की शानदार शुरुआत की।

जापानी खिलाड़ी पर दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी ने 6-3, 6-1, 6-0 से जीत दर्ज की।

यहां खेलकर मजा आया

जोकोविच ने जीत के बाद कहा, यहां वापस आकर खेलना अच्छा लगा। जाहिर है कि यह एक ग्रैंड स्लैम है, ऐतिहासिक रूप से ये चार टूर्नामेंट हमारे खेल में सबसे महत्वपूर्ण रहे हैं।

जोकोविच ने कहा कि प्रेरणा पाना मुश्किल नहीं था क्योंकि वह ग्रैंड स्लैम खेल रहे थे, हालांकि रात की परिस्थितियां दिन में अभ्यास करने के दौरान उनके अनुभव से थोड़ी अलग थीं।

सर्बियाई खिलाड़ी ने 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने भी कोर्ट को पिछले साल से थोड़ा अलग पाया।

उन्होंने कहा, कोर्ट पर कम उछाल और गेंद भी धीमी आ रही है। निशिओका ने शुरुआत में मुझे चौंका दिया मुझे लगता है कि वह अच्छा खेल रहे थे और उनके सामने टिकना मुश्किल था।

इसलिए, मुझे अच्छी सेवा करनी थी, जो मैंने महत्वपूर्ण क्षणों में किया, जिससे मुझे मदद मिली।

जोकोविच ने रोनाल्ड गैरोस में भी पिछले दो वर्षों से अलग माहौल पाया, क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण भीड़ की क्षमता पर प्रतिबंध हटा दिया गया था।

उन्होंने कहा, जाहिर है कि पिछले कुछ वर्षों में कोरोना के कारण शत प्रतिशत दर्शकों को यहां आने की अनुमति नहीं थी।

लेकिन इस साल पूरी क्षमता के साथ प्रशंसक आ रहे हैं, इसलिए निश्चित रूप से, माहौल अलग है आप वाइब्स को महसूस कर सकते हैं, इसलिए यहां खेलकर मजा आया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker