भारत

अमेरिका से राहुल गांधी ने फिर BJP और RSS पर कसा करारा तंज, कहा- भविष्य के बारे में ये कभी भी…

न्यूयॉर्क/नई दिल्ली: भारत में दो विचारधाराओं की लड़ाई को लेकर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का विजन बिल्कुल क्लियर है। ऐसा कोई मौका नहीं होता कि वह BJP और RSS को लपेटे में न लेते हों।

अमेरिका से वह दोनों विचारधाराओं की लड़ाई को लेकर स्पष्टता से सामने आ रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने BJP नीत केंद्र सरकार (Led Central Government) पर हमला तेज करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, BJP और RSS को पीछे मुड़कर देखने की आदत है।

राहुल ने कहा…

वे भविष्य के बारे में कभी नहीं सोचते और अतीत के लिए हमेशा किसी न किसी को दोषी ठहराते रहते हैं। उन्होंने रविवार को ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे (Odisha’s Balasore Train Accident) को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर कांग्रेस का कोई मंत्री सत्ता में होता, तो वह हादसे की नैतिक जिम्मेदारी लेता और इस्तीफा दे देता।

न्यूयार्क के जेविट्स सेंटर (Javits Center) में सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, भाजपा और RSS भविष्य देखने में अक्षम हैं। आप उनसे कुछ भी पूछिए, वे पीछे मुड़कर देखते हैं।

उनसे पूछिए कि ट्रेन दुर्घटना क्यों हुई, तो वे कहेंगे कि कांग्रेस के समय भी ऐसा हुआ था। जब आप पूछेंगे कि पीरियोडिक टेबल (Periodic Table) को किताबों से क्यों हटाया गया तो वे कहेंगे कि 60 साल पहले कांग्रेस ने ऐसा किया था।

कांग्रेस नेता ने कहा…

उन्हें पीछे मुड़कर देखने की आदत होती है। एक उदाहरण का हवाला देते हुए, कांग्रेस नेता ने कहा: आप सभी अपनी कार से यहां आए हैं, जरा सोचिए कि अगर आपने ड्राइविंग करते समय केवल Rearview Mirror में देखा होता, तो आप दुर्घटनाग्रस्त हो जाते।

उन्होंने BJP पर निशाना साधते हुए कहा, मोदी की यही विशेषता है। वह भारतीय कार को चलाने की कोशिश कर रहे है और हमेशा रियर व्यू मिरर (Rearview Mirror) में देखते है और फिर उन्हें समझ नहीं आता कि यह कार क्यों दुर्घटनाग्रस्त हो रही है और आगे नहीं बढ़ रही है।

लोगों ने बालासोर ट्रेन त्रासदी के पीड़ितों के लिए एक मिनट का मौन रखा

भाजपा, RSS के साथ भी यही विचार है, आप उनके मंत्रियों को सुनें। आप उन्हें कभी भविष्य के बारे में बात करते हुए नहीं पाएंगे, वे हमेशा अतीत के बारे में बात करेंगे और किसी न किसी को दोष देंगे।

कांग्रेस नेता ने कहा, समस्या यह है कि हम बहाने बनाते हैं और हम उस वास्तविकता को स्वीकार नहीं कर रहे हैं, जिसका हम सामना कर रहे हैं।

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के सचिव वीरेंद्र वशिष्ठ (Virendra Vashisht) ने कहा कि यहां प्रवासी भारतीयों को राहुल के संबोधन से पहले सभी नेताओं और लोगों ने बालासोर ट्रेन त्रासदी के पीड़ितों के लिए एक मिनट का मौन रखा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker