भारत

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सुरक्षा बढ़ाने की मांग करने वाली याचिका ली वापस

याचिका में बिश्नोई की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की गई थी

नई दिल्ली: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) ने अपनी सुरक्षा बढ़ाने की मांग करने वाली याचिका दिल्ली हाई कोर्ट से वापस ले ली।

लॉरेंस की ओर से पेश वकील ने कहा कि वे पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab and Haryana High Court) में याचिका दायर कर सुरक्षा की मांग करेंगे।

यह याचिका आज जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा की बेंच के समक्ष लिस्टेड थी। याचिका में बिश्नोई की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की गई थी।

बिशनोई के वकील ने कहा था कि उन्हें डर है कि पंजाब पुलिस जेल में लॉरेंस का एनकाउंटर (Encounter) कर सकती है।

याचिका में कहा गया था कि लॉरेंस बिश्नोई छात्र नेता है और उसे राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता की वजह से पंजाब और चंडीगढ़ में कई मामलों में फंसाया गया है।

उसे आशंका है कि पंजाब पुलिस उसका एनकाउंटर कर सकती है। याचिका में कहा गया है कि लॉरेंस बिश्नोई मकोका के मामले में पिछले एक साल से तिहाड़ जेल में बंद है।

याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की गई

उसे पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान या दूसरे राज्य की पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर लेसकती है। उल्लेखनीय है कि 31 मई को लॉरेंस बिश्नोई को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल रिमांड (Special Cell Remand) पर लेकर एक मामले में पूछताछ कर रही है।

याचिका में मांग की गई है कि बिश्नोई को दूसरे राज्य में प्रोडक्शन वारंट पर ले जाने से पूर्व कोर्ट को सूचित करने का आदेश जारी किया जाए और उसे किसी दूसरे राज्य की पुलिस को न सौंपा जाए, क्योंकि दूसरे राज्य की पुलिस को सौंपने से मकोका की धारा 3 और 4 का उल्लंघन होगा।

याचिका में पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) के उस आदेश को भी उद्धृत किया गया है जिसमें 30 नवंबर, 2021 को कहा गया था कि बिश्नोई को दूसरे राज्य में नहीं ले जाया जा सकता है।

इस याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की गई है। उल्लेखनीय है कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Musewala) की हत्या का आरोप लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर लगा है

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker