क्राइमझारखंड

झारखंड : असामाजिक तत्वों की माहौल बिगाड़ने की कोशिश हुई नाकाम, हवाई फायरिंग, पथराव

गिरिडीह : गिरिडीह के पचंबा थाना क्षेत्र (Giridih Violence) के तेलोडीह में कुछ असामाजिक तत्वों (Anti Social Elements) ने एक समुदाय के धार्मिक स्थल (Religious Place) में घुसकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की।

इस घटना के बाद से दूसरे समुदाय के लोगों में काफी आक्रोश है। इस दौरान दोनों पक्षों द्वारा एक-दूसरे पर पथराव (Pelting Stones) करने की भी खबर है।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को काफी समझाने-बुझाने का प्रयास किया, पर उनके नहीं मानने पर उसे हवाई फायरिंग (Aerial Firing) करनी पड़ी।

पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया है। ‘न्यूज अरोमा’ ने सभी से सामाजिक सौहार्द (Social Harmony) बनाए रखने और अफवाहों (Rumours) पर ध्यान नहीं देने की अपील की है।

पुलिस पर भी पथराव

आक्रोशितों ने पुलिस टीम पर भी पथराव (Pelting Stones) किया जानकारी के अनुसार, दो समुदाय के बीच पथराव (Pelting Stones) के बाद आक्रोशित लोगों ने चारों युवकों को पकड़ लिया और उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद दोनों समुदाय के बीच पथराव शुरू हो गया।

Giridih Violence

इस दौरान एक Car का शीशा भी तोड़ दिया गया। सूचना मिलने के बाद भारी संख्या में पुलिस बल के जवान मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन आक्रोशित लोग किसी की बात मानने को तैयार नहीं थे और पुलिस टीम पर ही पथराव (Pelting Stones) करना शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दो राउंड हवाई फायरिंग (Aerial Firing) की, जिसके बाद भीड़ तितर-बितर हुई।

विधायक समेत पुलिस प्रशासन की मौजूदगी

घटना की जानकारी मिलने के बाद गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, गांडेय विधायक डॉ सरफराज अहमद, DC नमन प्रियेश लकड़ा, SP अमित रेणु, ASP हारिश बिन जमां, SDM विशालदीप खलको, SDPO अनिल कुमार सिंह, DSP संजय राणा, सीओ रविभूषण समेत पचंबा एवं नगर थाना प्रभारी दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाया, वहीं दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही, तब जाकर लोग शांत हुए।

DC व SP ने की अफवाह पर ध्यान न देने की अपील

जिले के DC नमन प्रियेश लकड़ा व SP अमित रेणु ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा माहौल बिगाड़ने (Spoil the Atmosphere) का प्रयास करने की कोशिश की गई थी। हालांकि, पुलिस ने माहौल को तुरंत शांत करा दिया है।

उन्होंने लोगों से किसी भी तरह के अफवाह (Rumor) पर ध्यान नही देने की अपील की है। साथ ही सोशल मीडिया (Social Media) पर भी किसी भी तरह के आपत्तिजनक पोस्ट (Objectionable Post) करने से मना किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker