जॉब्स

10वीं और IIT पास उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, ISRO में मिलेगी इन पदों पर नौकरी, जानिए कितनी मिलेगी सैलरी?

ISRO JOBS : नौकरी (Job) ढूंढ रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। इसरो (ISRO) की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके अनुसार विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र (VSSC) में टेकनीशियन-ए, ड्राफ्ट्समैन-बी और रेडियोग्राफर-ए (Technician-A, Draughtsman-B & Radiographer-A) के पद पर भर्ती की जाएगी।

इस अभियान के लिए उम्मीदवार इसरो की आधिकारिक वेबसाइट vssc.gov.inisro.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस अभियान के लिए Apply करने के लिए प्रक्रिया 4 मई से शुरू हो जाएगी। जबकि इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 18 मई 2023 तय की गई है।

ये भर्ती अभियान संस्थान में 49 पद पर भर्ती के लिए चलाया जाएगा। अभियान के तहत Technician-A के 43 पद, 5 रिक्तियां Draughtsman-B पद के लिए और Radiographer के पद 1 रिक्ति तय की गई है।

10वीं और IIT पास उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, ISRO में मिलेगी इन पदों पर नौकरी, जानिए कितनी मिलेगी सैलरी?-Good news for 10th and IIT pass candidates, jobs will be available in ISRO on these posts, know how much salary will be received?

शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से क्लास 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार को संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास (ITI Pass) भी होना चाहिए।

आयु सीमा

इस भर्ती अभियान (Recruitment Drive) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

कितनी मिलेगी सैलरी

टेकनीशियन-बी- लेवल 03- 21700 रुपये से 69100 रुपये
ड्राफ्ट्समैन-बी- लेवल 03- 21700 रुपये से 69100 रुपये
रेडियोग्राफर-ए- लेवल 04- 25500 रुपये से 81100 रुपये

आवश्यक तिथियां

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरुआत – 4 मई 2023

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख – 18 मई 2023

आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान के लिए सामान्य व OBC वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क देना होगा। जबकि आरक्षित श्रेणी (Reserved Category) के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क शून्य रुपये तय किया गया है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक Site की मदद ले सकते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker