टेक्नोलॉजी

Telegram इस्तेमाल करने वालों के लिए खुशखबरी, सब्सक्रिप्शन में कंपनी ने की कटौती

नई दिल्ली: टेलीग्राम का (Telegram) इस्तेमाल करने वालों के लिए खुशखबरी है। एक तो कीमत में कंपनी कटौती कर रही है ऊपर से सब्सक्रिप्शन (Subscription) में कई तरह के लाभ दिए जा रहे हैं।

विज्ञापन फ्री भी सेवाएं आपको दी जाएंगी। Telegram अपने मंथली सब्सक्रिप्शन (Monthly Subscription) की कीमत में कटौती कर दी है।

कंपनी ने ये ऐलान भारत के प्रीमियम यूज़र्स के (Premium Users) लिए किया है। कीमत कम होने के बाद टेलीग्राम प्रीमयन सब्सक्रिप्शन (Telegram Premium Subscription) की कीमत 469 रुपये के बजाए 179 रुपये हो गई है।

Telegram

Telegram ने भारत में अपने यूज़र्स को भेजे गए एक मैसेज में इस सब्सक्रिप्शन फीस में (Subscription Fee) छूट की घोषणा की है।

ग्लोबली प्रीमियम यूज़र्स के लिए टेलीग्राम की मंथली सब्सक्रिप्शन

माना जा रहा है कि ये भारतीय यूज़र्स पर (Indian Users) फोकस कर रहा है, जहां Whatsapp के लगभग 500 मिलियन यूज़र्स हैं।

भारत Telegram के प्रमुख बाजारों में से एक है, जिसके वैश्विक स्तर पर 700 मिलियन से ज़्यादा एक्टिव मंथली यूज़र हैं।

थर्ड-पार्टी डेटा के (Third-Party Data) अनुसार, टेलीग्राम के भारत में 120 मिलियन से ज़्यादा यूज़र हैं। ग्लोबली प्रीमियम यूज़र्स के (Globally Premium Users) लिए टेलीग्राम की मंथली सब्सक्रिप्शन $4.99 से $6 के बीच है।

Telegram

सबसे तेज स्पीड से डाउनलोड कर सकते हैं

Telegram Premium यूज़र्स ऐप में 4GB फाइल अपलोड कर सकते हैं, वहीं जानकारी के लिए बता बता दें कि फ्री ऐप पर यूज़र्स को 2GB की लिमिट मिलती है।

कंपनी का दावा है कि प्रीमियम यूज़र्स मीडिया को (Premium Users Media) सबसे तेज स्पीड से डाउनलोड कर सकते हैं।

Telegram

दोगुनी यूसेज लिमिट

पेमेंट किए गए यूज़र्स के लिए दोगुनी यूसेज लिमिट है, जैसे कि वह 1,000 चैनलों का join कर सकते हैं, और हर 200 चैट के साथ 20 चैट तक फोल्डर बना सकते हैं।

प्रीमियम Telegram सब्सक्राइबर्स के पास वॉयस मैसेज को टेक्स्ट में बदलने का ऑप्शन होगा। पोस्ट में कहा गया है कि पेड यूज़र्स को ढेरों एक्सक्लूसिव स्टिकर्स (Exclusive Stickers), एक्स्ट्रा इमोशन (Extra Emotion) और एक्सप्रेशन इफेक्ट भी मिलते हैं, जिन्हें Frre मेंबर्स देख सकते हैं।

Telegram

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker