जॉब्स

UP पुलिस की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी, 52 हजार से ज्यादा पदों पर सिपाहियों की होगी सीधी नियुक्ति

यूपी पुलिस में इतने बड़े स्तर पर भर्ती इतिहास में पहली बार होगी, जल्द ही इसके लिए कार्यदायी संस्था का चयन किया जाएगा

UP Police Recruitment : UP पुलिस में भर्ती (UP Police Recruitment ) की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी हैं। जल्द ही उनका पुलिस में भर्ती का इंतजार खत्म होने वाला है।

जल्द ही UP पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड 52,699 सिपाहियों (UP Police Recruitment and Promotion Board 52,699 constables) की सीधी भर्ती करने जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा और भर्ती से जुड़ी हुई सभी जानकारियों के लिए कार्यदायी संस्था (Executive Body) के चयन की निविदा 15 जुलाई को प्रकाशित कर दिया जाएगा।

पहली बार बड़े स्तर पर हो रही भर्ती

UP पुलिस में इतने बड़े स्तर पर भर्ती इतिहास में पहली बार होगी। जल्द ही इसके लिए कार्यदायी संस्था का चयन किया जाएगा। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले इस साल के अंत तक इसके लिए लिखित परीक्षा (Written Exam) कराई जाएगी।

दरअसल इससे पहले UP पुलिस में करीब 35,757 पदों पर सीधी भर्ती होनी थी, जिसके लिए कार्यदायी संस्था (Executive Body) का ही चयन नहीं हो पाया था।

इस वजह से 10 महीने तक इसे लेकर कार्यवाही शुरू नहीं हो सकी, लेकिन अब दो कंपनियों ने भर्ती परीक्षा कराने में रुचि दिखाई है, जिसके बाद जल्द ही 52,699 सिपाहियों की सीधी भर्ती को लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

UP पुलिस की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी, 52 हजार से ज्यादा पदों पर सिपाहियों की होगी सीधी नियुक्ति-Good news for the candidates preparing for UP Police, there will be direct recruitment of constables on more than 52 thousand posts

इस वजह से रद्द हो गई थी भर्ती

बीते नवंबर में सिपाही के 35,757 पदों पर सीधी भर्ती के लिए कार्यदायी संस्था का चयन करने की निविदा जारी हुई थी।

जिसके लिए सिर्फ टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने ही हिस्सा लिया, लेकिन बाद में नकल माफिया और सॉल्वर गैंग (Mafia and Solver Gang) की परीक्षा में गड़बड़ी करने की आशंका के चलते टाटा कंसल्टेंसी ने भी अपने हाथ खींच लिए थे। इस वजह से बाद में इस निविदा का निरस्त कर दिया गया था।

करीब 25 लाख आवेदन आने की उम्मीद

UP में इतने बड़े स्तर पर पुलिस भर्ती (Police Recruitment) किए जाने की खबर उन युवाओं के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है जो काफी समय से पुलिस में भर्ती की तैयारी कर रहे थे।

माना जा रहा है कि इस सीधी भर्ती (Direct Recruitment) के लिए करीब 25 लाख आवेदन आने की उम्मीद है। खबरों के मुताबिक 15 जुलाई तक लिखित परीक्षा और भर्ती से संबंधित अन्य कार्यों के लिए कार्यदायी संस्था के चयन की निविदा प्रकाशित कर दी जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker