Uncategorized

Good News! HDFC Bank ने सेविंग अकाउंट पर बढ़ाई ब्याज दरें

50 लाख रुपए से अधिक जमा वाले सेविंग अकाउंट पर ब्याज दर 3.50 फीसदी होगी

मुंबई: प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने सेविंग अकाउंट्स की ब्याज दरों में बदलाव किया है। संशोधित दर 6 अप्रैल, 2022 से लागू हो गई है।

एचडीएफसी बैंक 50 लाख रुपये से कम के सेविंग अकाउंट पर 3 फीसदी वार्षिक ब्याज दर दे रहा है।

50 लाख रुपए से अधिक जमा वाले सेविंग अकाउंट पर ब्याज दर 3.50 फीसदी होगी। साथ ही एचडीएफसी बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपोजिट पर ब्याज दर में भी वृद्धि की है। सेविंग अकाउंट्स की ब्याज दर को इस प्रकार संशोधित किया गया है।

सेविंग अकाउंट्स पर नई ब्याज दरें घरेलू के साथ नॉन रेजिडेंट आर्डिनरी अकाउंट्स, नॉन रेजिडेंट एक्सटर्नल अकाउंट्स पर लागू होंगी।

एनआरओ अकाउंट कोई भी एनआरआई भारत में कमाए हुए पैसे को जमा कर सकता है। यह आमदनी किराया, पेंशन या कोई दूसरी आमदनी हो सकती है।

सेविंग अकाउंट में ब्याज की गणना आपके खाते में दैनिक शेष राशि के आधार पर होगी। बैंक तिमाही अंतराल पर इसका भुगतान करेगा।

एचडीएफसी बैंक ने 2 करोड़ रुपए से कम की फिक्स्ड डिपोजिट पर ब्याज दर में भी वृद्धि की है जो 1 से 2 दो साल में मेच्योर होती है।

नई दरें 6 अप्रैल 2022 से प्रभावी हैं। इस वृद्धि के बाद, बैंक 7 दिनों से 10 वर्षों में मेच्योर होने वाली जमा राशि पर 2.5 फीसदी से 5.6 फीसदी तक की ब्याज दर देता है।

जानें डिटेल

50 लाख रुपये से कम के सेविंग अकाउंट- 3% ब्याज

50 लाख रुपये से अधिक के सेविंग अकाउंट पर – 3.50% ब्याज

बता दें, नई दरें घरेलू ग्राहकों के साथ-साथ NRO और NRE क्सटमर पर भी लागू रहेंगी।

HDFC बैंक एफडी रेट्स

एचडीएफसी बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज दरों को बढ़ाने का फैसला किया है। बैंक 7 दिन से 10 साल तक के एफडी 2.5% से 5.6% तक ब्याज दे रहा है। एफडी की नई दरें भी आज से लागू हो रही हैं।

पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों को इस वित्त वर्ष के शुरुआत में ही झटका लगा है। बैंक 10 लाख रुपये से कम के सेविंग अकाउंट पर 2.70% ब्याज दे रहा है। वहीं, 10 लाख रुपये से अधिक के सेविंग अकाउंट पर 2.50% ब्याज दिया जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker