टेक्नोलॉजी

अब भारत में भी मिलेगा Google का ये धांसू स्मार्ट डिवाइस, साधारण TV बनेंगे स्मार्ट, Flipkart पर उपलब्ध

Chromecast With Google TV : Google ने भारत में लेटेस्ट स्ट्रीमिंग डिवाइस क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी (Chromecast With Google TV) को लॉन्च किया है।

जो लोग अपने साधारण TV को स्मार्ट TV बनाना चाहते हैं उन्हें यह Device बहुत काम आयेगी। वैसे तो इस Device को पहली बार 2020 में पेश किया था। अब यह Device बिक्री के लिए फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है।

Devices that make ordinary TVs smart are available for sale, know the price and features

जाने Features और ककीमत

क़ीमत

भारत में इस Streaming Device की कीमत 6,399 रुपये है। हालांकि, लॉन्च ऑफर के रूप में, कंपनी इच्छुक खरीदारों को कई डील्स और डिस्काउंट ऑफर कर रही है।

https://www.flipkart.com/google-chromecast-3-media-streaming-device/p/itmf9fc9hggsyzs5?pid=SELF9FC9RFFF7JTC&lid=LSTSELF9FC9RFFF7JTCRHHTGR&marketplace=FLIPKART&cmpid=content_selector-box_15083003945_u_8965229628_gmc_pla&tgi=sem,1,G,11214002,u,,,556262839325,,,,c,,,,,,,&gclid=Cj0KCQjwlK-WBhDjARIsAO2sErRw4FgV5vdN8diUB5vHZWpbVsuSeG2yL8R3xBc7L4uzzgM-KYDaVoQaAtWREALw_wcB

कंपनी ने कहा कि उसके स्ट्रीमिंग डिवाइस के खरीदारों को एक सरप्राइज कैशबैक कूपन मिलेगा, जिसका इस्तेमाल द बिग बिलियन डेज़ सेल 2022 में 9 जुलाई, 2022 को सुबह 12 बजे से 15 सितंबर, 2022 को रात 11:59 बजे तक किया जा सकता है। यह एकमात्र स्नो कलर में उपलब्ध होगा।

इसके अलावा, कंपनी फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक कार्ड (Flipkart axis bank card) का उपयोग करके की गई खरीदारी पर पांच प्रतिशत का कैशबैक दे रहा है। साथ ही, कंपनी इच्छुक खरीदारों को 2,133 रुपये प्रति माह पर नो-कॉस्ट-ईएमआई ऑप्शन दे रही है।

Devices that make ordinary TVs smart are available for sale, know the price and features

Features

फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी 60 फ्रेम प्रति सेकेंड तक 4K एचडीआर वीडियो स्ट्रीमिंग (Google TV 4K HDR video streaming at up to 60 frames per second) क्षमताएं प्रदान करता है।

इसमें डॉल्बी विजन और एचडीएमआई पास-थ्रू डॉल्बी ऑडियो सामग्री जैसी तकनीकों के लिए सपोर्ट भी शामिल है।

स्पेशल बटन

नए क्रोमकास्ट के वॉयस रिमोट पर YouTube और Netflix तक पहुंचने के लिए स्पेशल बटन हैं। रिमोट में एक डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन भी है जो यूजर्स को रोज़मर्रा के प्रश्नों और कार्यों में मदद कर सकता है।

Google का कहना है कि गूगल असिस्टेंट के साथ यूजर्स को अपने दूसरे स्मार्ट होम डिवाइसेज को कंट्रोल करने का भी ऑप्शन मिलता है।

Devices that make ordinary TVs smart are available for sale, know the price and features

यूट्यूब प्रीमियम

Google ने यह भी कहा कि यूजर्स को हजारों ऐप्स तक एक्सेस मिलेगा और 4 लाख से अधिक फिल्में और टीवी शो ब्राउज़ करने की क्षमता Apple TV, डिज़नी + हॉटस्टार, एमएक्स प्लेयर, नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, वूट, यूट्यूब और Zee5 (Apple TV, Disney+ Hotstar, MX Player, Netflix, Prime Video, Voot, YouTube and Zee5)  जैसे ऐप्स से सॉर्ट की जाएगी।

साथ ही यूजर्स को इस डिवाइस के साथ तीन महीने तक का यूट्यूब प्रीमियम (YouTube Premium) ट्रायल भी मिलेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker