टेक्नोलॉजी

Google ने लांच किया Google Play Points Reward प्रोग्राम

नई दिल्ली: भारत में गूगल ने गुगल प्ले प्वाइंटस रिवार्ड प्रोग्राम (Google launches Google Play Points Rewards Program in India) लॉन्च किया है।

कंपनी ने प्रोग्राम को ब्रॉन्ज (Bronze), सिल्वर (Silvar), गोल्ड (Gold) और प्लेटिनम लेवल में (Platinum Level) बांटा है। प्रोग्राम के तहत यूजर्स को गूगल प्ले मार्केटप्लेस से गेम, ऐप और सर्विस सब्सक्राइब करने पर प्वाइंट मिलेंगे।

Google Play Points Reward

इन-ऐप आइटम और सर्विस की खरीदारी करने पर प्वाइंट

यह प्रोग्राम फिलहाल 28 देशों में उपलब्ध है। तीनों लेवल से सर्विस सब्सक्राइब (Service Subscription From All Three Levels) करने पर यूजर्स को इनाम दिए जाएंगे।

इस प्रोग्राम का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को अपने साथ जोड़ना है।इस संबंध में गूगल ने अपनी आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में (Official Blog Post) कहा है कि गूगल प्ले प्वइंट प्रोग्राम के (Google Play Point Program) जरिए कंपनी ज्यादा-से-ज्यादा यूजर्स को अपने साथ जोड़ना चाहती है।

इस पहल के तहत यूजर्स को प्ले स्टोर में गेम, ऐप, इन-ऐप आइटम और सर्विस की खरीदारी (Service Purchase) करने पर प्वाइंट मिलेंगे।

Google Play Points Reward

भारत में शुरू करने जा रही है

इसके साथ ही यूजर्स को ब्रॉन्ज (Bronze), सिल्वर (Silvar), गोल्ड (Gold) और प्लेटिनम लेवल (Platinum Level) पर बांटा जाएगा, जहां उनको लेवल के आधार पर प्राइज और ऑफर्स दिए जाएंगे।

गूगल ने अपने बयान में कहा कि गूगल प्ले प्वाइंट्स के (Google Play Point) जरिए लोकल डेवलेपर्स को (Local Developers) एक नया एवेन्यू बनाने में मदद मिलेगी।

इससे ग्लोबल और लोकल यूजर्स का (Local User) एक बेस तैयार होगा। गूगल ने अपने ब्लॉग में आगे कहा कि वह आने वाले समय में दूसरे देशों में भी इस प्रोग्राम को शुरू करेगा।गूगल ने कहा कि वह गूगल प्ले पॉइंट्स (Google Play Point) प्रोग्राम को अगले हफ्ते से भारत में शुरू करने जा रही है।

यूजर्स कोई मासिक शुल्क नहीं देना होगा

गूगल ने भारत में इस प्रोग्राम के लिए 30 से ज्यादा App Devlopment से टाई-अप किया है। इनमें 8 बॉल पोल, द किंग रिटर्न, लूडो किंग (Ludo King), एंड लूडो स्टार, टूकॉलर और व्यासा जैसे ऐप्स शामिल हैं।

Google Play Points Reward

इस प्रोग्राम का हिस्सा बनने के लिए यूजर्स कोई मासिक शुल्क नहीं देना होगा। प्रोग्राम में शामिल होने के लिए उन्हें केवल गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर जाकर अपनी प्रोफाइल पर टैप करना होगा और उसके बाद वहां बताए गए इंस्ट्रक्शन फॉलो करना होगा। इसके बाद यूजर्स के अकाउंट पर सर्विस एक्टिव हो (Service Active) जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker