सरकारी नौकरी 2022 : 10वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

News Aroma Media

सरकारी नौकरी 2022 : Cantonment Board Kamptee ने 10वीं पास के लिए भर्ती के लिए Notification जारी की है।

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहें युवाओं के लिए ये अच्छी खबर है। छावनी बोर्ड टेंपल ने चौकीदार सहित विभिन्न पदों पर ( 2022) भर्तियां निकाली हैं।

इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है। अभ्यर्थी इन पदों के लिए 4 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए Cantonment Board Kamptee के आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर विजिट कर सकते हैं।

बता दें कि कुल 2 पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इन पदों के लिए 5 फरवरी 2022 से आवेदन की प्रक्रिया जारी हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इन पदों के लिए उन्हें रजिस्टर्ड डाक के जरिए ही आवेदन करना होगा।

पदों का विवरण
चौकीदार – 1
फिटर – 1

Government Jobs 2022: Golden opportunity for 10th pass youth to get government job, apply soon
आवश्यक शैक्षणिक योग्यता

चौकीदार पद के लिए अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है। वहीं फिटर पद के लिए 10वीं पास के साथ अभ्यर्थी के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए।

अधिकतम आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अभ्यर्थियों के आयु की गणना 4 मार्च 2022 से की जाएगी ।

चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा। इन भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां
  • आवेदन शुरू होने की तिथि – 5 फरवरी 2022
  • आवेदन की अंतिम तिथि – 4 मार्च 2022
  • नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें
कैसे करे आवेदन?

इच्छुक उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे निर्धारित आवेदन पत्र भरें और इसे 04/03/2022 से पहले निम्नलिखित पते पर भेज दें।

अभ्यर्थी को अंतिम तिथि से पहले उपर्युक्त पते पर पासपोर्ट आकार की तस्वीर, शैक्षिक प्रमाणपत्र, और अन्य प्रासंगिक प्रमाणपत्रों की संलग्न प्रतियों के साथ आवेदन भेजना होगा।

आवेदन प्रक्रिया, योग्यता मानदंड, आयु सीमा, वेतन, प्राथमिकता, आराम और अन्य प्रासंगिक जानकारी जैसे विस्तृत जानकारी के बारे में और जानने के लिए कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

Download Advertisement

cantonment-board-kemptee-recruitment-2022

पता/Address

Chief Executive Officer, Office of Cantonment Board, Bungalow no 40, Temple road, Kamptee Cantonment District- Nagpur State Maharashtra PIN-441001.