भारत

Gujarat Election : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डाला वोट

अहमदाबाद: PM नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) के दूसरे चरण में सोमवार को अहमदाबाद (Ahmedabad) में अपना वोट डाला।

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे व अंतिम चरण में राज्य के 14 जिलों की 93 सीट पर सोमवार सुबह आठ बजे मतदान शुरू हुआ, जो शाम पांच बजे तक चलेगा।

मोदी मतदान केंद्र पर सुबह करीब 9.30 बजे वोट डालने पहुंचे

प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद शहर के रानीप इलाके में निशान हाई स्कूल (High School) में बने मतदान केंद्र पर सुबह करीब साढ़े नौ बजे वोट डालने पहुंचे। प्रधानमंत्री ने कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार किया।

मतदान केंद्र से निकलने के बाद प्रधानमंत्री ने अपने स्वागत के लिए आई भीड़ को उनकी वह उंगली दिखाई, जिस पर स्याही लगी थी। इसके बाद वह मतदान केंद्र (Polling Booth) के पास स्थित अपने बड़े भाई सोमा मोदी के घर के लिए रवाना हुए।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लोगों से मतदान करने का आह्ववान किया था

इससे पहले सुबह प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लोगों से मतदान करने का आह्ववान किया था।

प्रधानमंत्री मोदी ट्वीट किया, ‘‘ गुजरात चुनाव के दूसरे चरण में मतदान करने वाले सभी लोगों, विशेष रूप से युवा और महिला मतदाताओं (Youth and Women Voters) से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं।’’

अहमदाबाद, वडोदरा एवं गांधीनगर सहित 14 जिलों के इन 93 विधानसभा क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल सहित 61 राजनीतिक दलों के कुल 833 उम्मीदवार मैदान में हैं।

गुजरात में एक दिसंबर को पहले चरण में 89 सीट पर करीब 63.31 प्रतिशत मतदान हुआ था। मतगणना (Vote Counting) आठ दिसंबर को की जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker