झारखंड

झारखंड में हेड क्लर्क वीणा देवी और चपरासी मजीदन बीबी को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

ACB ने LRDC ऑफिस के पेशकार और चपरासी को घूस लेते दबोचा

गुमला: एसीबी ने मंगलवार को एलआरडीसी ऑफिस की पेशकार सह एसडीओ ऑफिस की हेड क्लर्क वीणा देवी (Veena Devi) और चपरासी मजीदन बीबी को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। दोनों दिव्यांग छंदू उरांव जो दोनों पैर से विकलांग है,से 4100 रुपये घूस लेते हुए पकड़े गये।

जानकारी के अनुसार छंदू उरांव ने गुमला निवासी अधिवक्ता अमर कुमार को अपनी जमीन का पावर ऑफ अटॉर्नी (Power of Attorney) देने के लिए आवेदन किया था।

परंतु पेशकार वीणा ने छंदू से घूस की मांग की थी। इसके बाद छंदू ने इसकी शिकायत एसीबी (ACB) से  कर दी। एसीबी ने पहले मामले की जांच की।

इसके बाद मंगलवार को डीएसपी सहदेव साह, इंस्पेक्टर गुलाम शाहिद व मजिस्ट्रेट विशाल के नेतृत्व में एसीबी की 21 सदस्यीय टीम गुमला पहुंची।

छंदू ने जैसे ही कार्यालय में जाकर वीणा देवी को 4100 रुपये घूस दिया, एसीबी की टीम ने धावा बोलते हुए उसे पकड़ लिया।

वीणा देवी को जब एसीबी पकड़ा तो उन्होंने पैसा अपनी पियुन मजीदन बीबी को दे दी। इसलिए एसीबी ने वीणा के साथ मजीदन बीबी को भी पकड लिया।

आधा घंटे तक क्वार्टर में तलाशी

कार्यालय से वीणा देवी और मजीदन बीबी को पकड़ने के बाद एसीबी की टीम वीणा देवी के सरकारी क्वार्टर (Government Quarters) पहुंची। जहां करीब आधा घंटे तक घर की तलाशी ली गई।

घर से कई सरकारी दस्तवेज मिले, जिसे एसीबी ने जब्त कर लिया। इंस्पेक्टर गुलाम शाहिद ने कहा कि दोनों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई के लिए अभी रांची ले जा रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker