झारखंड

झारखंड में यहां जल जीवन मिशन के रिक्त पदों के लिए होने वाली परीक्षा की बनाई गई रणनीति

डीसी ने बैठक में अधिकारियों को दी हिदायत

गुमला: जिले के उपायुक्त (DC) सुशांत गौरव ने जल जीवन मिशन, एएनएम, जीएनएम व डीसीपीओ के रिक्त पदों को भरने के लिए आठ मई को प्रस्तावित परीक्षा के मद्देनजर जिला स्थापना समिति की बैठक ली।

अपने कार्यालय कक्ष में बुलाई गई इस बैठक में उन्होंने परीक्षा को बेहतरी तरीके से संपन्न कराने के लिए एक कमेटी का गठन भी किया।

प्रस्तावित परीक्षा में किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो इस पर नजर रखने के लिए डीसी ने डीडीसी को सख्त हिदायत दी। उन्हें समय पर सभी तैयारियों को पूरा करने को भी कहा।

इसके लिए उपायुक्त ने सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा कोषांग, श्रम अधीक्षक व श्रम नियोजन पदाधिकारी को अनुसंशित करने का निर्देश दिया।उपायुक्त ने उत्तर पुस्तिका की जांच के लिए अनुभवी शिक्षक को प्रतिनियुक्त करने के लिए अपर समाहर्ता को निर्देशित किया।

बता दें कि जल जीवन मिशन के कुल तीन पद खाली पड़े हैं। डीसी ने परीक्षा के लिए प्राप्त हुए आवेदनों की छंटनी करने के बाद अस्वीकृत आवेदनों को संबंधित आवेदकों को सूचित करने का भी बैठक में निर्देश दिया।

इंटरनल कमेटी बनाने को कहा

बैठक में उपायुक्त ने सभी कार्यालयों में कार्यरत कर्मचारियों की जांच करने का निर्देश देते हुए कहा कि यदि किसी कार्यालय में 10 या इससे अधिक कर्मी हो तो इंटरनल कमेटी बनाने का निर्देश गुमला एसडीओ को दिया।

बैठक में उपायुक्त ने जिला अभिलेखागार कार्यालय भवन के जर्जर होने की जानकारी देते हुए,उक्त अभिलेखागार कार्यालय को किसी अन्य भवन को चिन्हित कर शिफ्ट करने का निर्देश दिया।

साथ ही जिला अभिलेखागार कार्यालय में दो लिपिक व एक अनुसेवक की प्रतिनियुक्ति 10 दिनों के अंदर करने का निर्देश को दिया।

कस्तूरबा विद्यालय के भी रिक्त पद भरने के निर्देश

उपायुक्त ने सभी कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के रिक्त पदों को शीघ्र भरने व उसकी सूची उपलब्ध कराने का निर्देश डीईओ को दिया।

उपायुक्त ने बताया कि जिले में सामान्य अनुकंपा पर नौ लोगों की नियुक्ति की गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker