विदेश

ऋषि सुनक को ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनाने के लिए किये जा रहे हवन

लंदन: ब्रिटेन में प्रधानमंत्री (PM) पद की दौड़ में भारतवंशी ऋषि सुनक को पिछड़ता देख अनिवासी भारतीयों ने उन्हें जिताने के लिए विशेष अभियान शुरू किया है।

ऋषि को Britain का PM बनाने के लिए हवन किये जा रहे हैं। ब्रिटेन के हिंदू संगठन रिपब्लिकन हिंदू कॉलिशन ने सुनक को समर्थन का ऐलान किया है।

अंतिम वोटिंग के जरिए नए PM का चयन होगा

PM Boris Johnson के इस्तीफे के बाद ब्रिटेन में Conservative Party का नया नेता चुनने की दौड़ में बचे अंतिम दो उम्मीदवार ऋषि सुनक और लिज़ ट्रस इस समय अपनी पार्टी के सदस्यों को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

सितंबर में पार्टी सदस्यों की अंतिम वोटिंग के जरिए नए PM का चयन होगा। कई चरणों में चुनाव प्रक्रिया जारी है।

अब तक हुए दो जनमत सर्वेक्षणों में ट्रस ने सुनक पर बढ़त बना ली है। ऐसे में सुनक को पिछड़ता देख Britain में रहने वाले अनिवासी भारतीयों ने उन्हें जिताने के लिए अभियान छेड़ दिया है।

उनकी जीत के लिए विशेष पूजा और हवन किये जा रहे हैं। अनिवासी भारतीयों को सुनक पर पूरा भरोसा है।

उनका मानना है कि सुनक ब्रिटेन (Britain) को वित्तीय संकट से बाहर निकाल सकते हैं, इसलिए वे उनकी जीत की कामना से हवन व प्रार्थना कर रहे हैं।

उनका कहना है कि सुनक भारतीय हैं, इसलिए वे हवन व प्रार्थना नहीं कर रहे हैं, बल्कि वे सक्षम प्रत्याशी हैं, इसलिए उनकी जीत की कामना कर रहे हैं।

RHC ने प्रधानमंत्री पद के लिए Rishi Sunak को समर्थन

इस बीच ब्रिटेन के एक संगठन रिपब्लिकन हिंदू कॉलिशन (RHC) ने प्रधानमंत्री पद के लिए ऋषि सुनक (Rishi Sunak) को समर्थन का एलान किया है।

संगठन के संस्थापक, अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी शलभ कुमार ने कहा कि ब्रिटेन के अगले PM के रूप में सुनक को समर्थन दिया गया है, क्योंकि सुनक RHC से जुड़े लोगों के मूल्यों एवं सिद्धांतों का सम्मान करते हैं।

उन्होंने कहा कि आरएचसी सुनक (RHC Sunak) का समर्थन केवल इसलिए नहीं कर रहा क्योंकि वह हिंदू हैं, बल्कि इसलिए भी कर रहा है क्योंकि रिपब्लिकन हिंदू कॉलिशन (Republican Hindu Coalition) की तरह Sunak हमारे मूल मूल्यों एवं संस्थापक सिद्धांतों का पूरी तरह सम्मान करते हैं, जिसमें सीमित शक्तियों वाली सरकार के साथ मुक्त उद्यम, राजकोषीय अनुशासन, पारिवारिक मूल्य और दृढ़ विदेश नीति शामिल है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker