झारखंड

हजारीबाग के सभी पूजा पंडालों में CCTV लगवाने का निर्देश

हजारीबाग: एसपी मनोज रतन चौथे (SP Manoj Ratan Fourth) ने क्राइम मीटिंग (Crime Meeting) की। इसमें आगामी दुर्गा पूजा के तैयारियों का जायजा लिया तथा पूजा पंडालों के लिए विभिन्न दिशानिर्देश जारी किए।

उन्होंने सभी पूजा पंडालों (Hazaribagh Durga Puja) में CCTV लगवाने का निर्देश थाना प्रभारियों को दिया।

SP ने अवैध पोस्ता एवं अफीम की खेती करने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए महिला प्रताड़ना एवं हिंसा तथा अनुसूचित जाति एवं जनजाति से संबंधित कांडों में अक्लिंग कार्रवाई करते हुए 60 दिनों के भीतर उन कांडों का निष्पादन करने नशाखोरी के पदार्थ खरीद बिक्री करने वाले गिरोह के विरुद्ध कार्रवाई करने का आदेश दिया।

सोशल मीडिया (Social Media) पर अफवाह फैलाने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कड़ी कानूनन कार्रवाई करने
के लिए निर्देशित किया।

चिन्हित कर CCA के तहत कारवाई करने का निर्देश दिया

SP ने कहा कि सरकारी जमीन से संबंधित जितने भी मामले थाना में लंबित है उन्हें यथाशीघ्र संबंधित अंचलाधिकारी से समन्वय स्थापित कर उसका निष्पादन करें।

अवैध कोयला, बालू एवं पत्थर उत्खनन पर पूर्णत रोक लगाने के लिए निर्देशित किया। इसके लिए संबंधित अंचल अधिकारी एवं जिला खनन पदाधिकारी के साथ समन्वय स्थापित करते हुए अवैध खनन (Illegal Mining) पर कार्रवाई करने और राज्य तथा देश में विभिन्न जगहों पर हुए सांप्रदायिक हिंसा को देखते हुए सभी थाना प्रभारियों को अपने अपने क्षेत्र में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वाले व्यक्तियों को चिन्हित कर CCA के तहत कारवाई करने का निर्देश दिया।

अपराध समीक्षा बैठक में जिले के सभी DSP SDPO Inspector थाना प्रभारी और संबंधित Police पदाधिकारी शामिल थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker