झारखंड

जमीन विवाद में विधायक अंबा प्रसाद के भाई को ग्रामीणों ने पीटा, चाचा और भाई पर 93 डिसमिल जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा करने का आरोप

पतरातू प्रखंड के उचरिंगा गांव में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचा था सुमित

रामगढ़: बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद अपने नए कारनामों के लिए अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। कभी पुलिस पदाधिकारियों के साथ उनका विवाद होता है, तो कभी ट्रक चालकों द्वारा उनकी गाड़ी रोक दी जाती है। बालू के अवैध कारोबार को लेकर भी विधायक अंबा प्रसाद विवादों में रही हैं।

शुक्रवार को जमीन विवाद के एक मामले में विधायक के भाई सुमित को कुछ ग्रामीणों के द्वारा पीट दिया गया। इस मामले को लेकर भी विधायक अंबा प्रसाद एक बार फिर मीडिया की सुर्खियां बन गई हैं।

विधायक अंबा प्रसाद का भाई सुमित उर्फ अंकित कुमार शुक्रवार की दोपहर उचरिंगा गांव पहुंचा था। यहां आयोजित एक कार्यक्रम में विधायक अंबा प्रसाद के शामिल होने की भी चर्चा थी।

विधायक के पहुंचने से पहले जब सुमित वहां पहुंचा तो कुछ ग्रामीणों ने उसकी गाड़ी को घेर लिया और फिर उसकी पिटाई कर दी।

हालांकि यह पूरा मामला अभी तक ग्रामीणों के बीच ही है। पतरातू एसडीपीओ वीरेंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि विधायक के भाई के द्वारा ना तो थाने में शिकायत दर्ज की गई है और ना ही मौखिक तौर पर पुलिस को सूचना दी गई है।

amba

विधायक और उनके परिजनों पर लग चुका है जबरन जमीन कब्जा करने का आरोप

विधायक उनके भाई सुमित और चाचा सागर साव उर्फ़ छोटे साव पर पतरातू प्रखंड के उचरिंगा मौजा में 93 डिसमिल जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा करने का आरोप लगा चुका है।

19 सितंबर को कुछ ग्रामीणों के द्वारा पतरातू थाने के अलावा राज्य के आला अधिकारियों को इस संबंध में एक आवेदन सौंपा गया था।

उस आवेदन में पलानी गांव निवासी क्यूम अंसारी, नेजाम अंसारी और मुस्ताक अंसारी ने कहा था कि उचरिंगा मौजा में उनकी 93 डिसमिल जमीन मौजूद है।

उस जमीन पर विधायक और उनके परिजनों के द्वारा जबरन कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है। सत्ता के मद में चूर विधायक और उनके परिजनों के द्वारा उनकी चारदीवारी भी तोड़ डाली गई थी।

ग्रामीणों ने कहा था कि उस जमीन पर कब्जा करने का प्रयास पूर्व विधायक योगेंद्र साव ने भी किया था। अब उनके बाद स्थानीय विधायक पावर और पद का दुरुपयोग करते हुए उनकी जमीन पर कब्जा करना चाहती हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker