बिहार

2014 में PM बने वो 2024 में क्या रहेंगे? शपथ के बाद नितीश कुमार ने PM मोदी पर किया हमला

पटना: बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के मुख्यमंत्री पद और तेजस्वी यादव के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही Bihar में आज से महागठबंधन की सरकार बन गयी।

शपथ लेने के बाद CM नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जल्द ही अन्य मंत्रियों का शपथ ग्रहण होगा। इसके लिए तारीख तय की जाएगी। साथ ही कहा कि जल्द ही विधानसभा का सत्र भी बुलाया जायेंगा।

2024 के Lok Sabha चुनाव के लिए विपक्षी दलों को एकजुट किया जाएगा

पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए CM Nitish Kumar ने कहा कि जो 2014 में प्रधानमंत्री (PM) बने वे 2024 में रहेंगे कि नहीं, उन्हें यह सोचना चाहिए।

इससे चर्चा होने लगी है कि नीतीश कुमार 2024 में बिहार के मुख्यमंत्री (CM) का पद छोड़ लोकसभा चुनाव में PM Modi को टक्कर देंगे। उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पूरे देश में दौरा करेंगे। इसके लिए सभी विपक्षी दलों को एकजुट किया जाएगा।

नीतीश कुमार ने विपक्ष का आह्वान किया कि 2024 के लिए एकजुट हो जाएं। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को लगता है कि विपक्ष खत्म हो जायेगा लेकिन अब हम आ गये विपक्ष से सब होगा। उन्होंने कहा कि बिहार में NDA की सरकार में मैं चुनाव जीतने के बाद CM नहीं बनना चाहता था लेकिन BJP के दबाव में मुझे बनना पड़ा।

साथ ही कहा कि 2015 में JDU की बिहार में अच्छी स्थिति थी लेकिन 2017 में साजिश के तहत जदयू नीचे आ गया। पिछले दो महीन से जदयू के नेता BJP के व्यवहार से आहत थे। हम भी इस दौरान BJP के बारे में कुछ बाेले नहीं थे। अपने को अलग कर लिए थे।

Bihar को ऊंचाई पर पहुंचाएंगे: तेजस्वी

उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद Tejashwi Yadav ने कहा कि हम CM नीतीश कुमार के साथ मजबूती से मिलकर Bihar को ऊंचाई पर पहुंचायेंगे। उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि अगले एक महीने में बिहार के नौजवानों के लिए सरकारी नौकरी लायेंगे।

BJP के पार्टी कार्यालय पर धरना देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये उनकी मर्जी है उन्हें धारणा देने दिजिए। उन्हें तो दिल्ली में PM के कार्यालय के पास ये काम करना चाहिए। जब उनके पास समय था तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिलाये, बिहार को विशेष पैकेज नहीं मिला तब वे क्या कर रहे थे।

Bihar की जनता खुश है: राबड़ी देवी

शपथ ग्रहण के बाद राजेन्द्र मंडप से बाहर निकलने के दौरान पूर्व उप मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Deputy Chief Minister Rabri Devi) ने कहा कि अच्छा लग रहा है। जो हुआ है जनता के हित में हुआ है। Bihar की जनता खुश है। राजश्री (Rajshri) ने कहा कि वी ऑल हैप्पी, बिहार की जनता खुश है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker