सड़क हादसे में स्वास्थ्य सहिया की मौत, डेड बॉडी के साथ परिजनों ने किया सड़क जाम

उसके सिर में ज्यादा चोट आई थी। MRMCH में इलाज के बाद रांची रिम्स रेफर (Ranchi RIMS Refer) किया गया था लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गयी। सहिया के जख्मी पति का इलाज चल रहा है।

Newswrap

पलामू : जिले के पांकी थाना क्षेत्र (Panki police station area) अंतर्गत तेतराई में सड़क हादसे में स्वास्थ्य सहिया मीना देवी की मौत के बाद उसके परिजनों ने शव के साथ पांकी में मुख्य सड़क पर जाम लगा दिया। सड़क जाम पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक करीब चार घंटे तक रहा। थाना प्रभारी कुंदन पासवान, Magistrate महावीर प्रसाद एवं अन्य ने मिलकर सड़क से जाम हटाया। इस दौरान डालटनगंज-पांकी मुख्य पथ पर वाहनों की कतार लगी रही।

जमकर प्रदर्शन किया गया….

स्वास्थ्य सहिया संघ के तत्वावधान में सगालीम में भी सड़क पर जाम लगा दिया गया। साथ ही जमकर प्रदर्शन किया गया। मौके पर सिविल सर्जन (civil surgeon) और BDO को बुलाने की मांग पर सभी सहिया अड़ी रहीं। थाना प्रभारी और मजिस्ट्रेट( Magistrate) ने आंदोलन कर रही सहिया को सरकारी प्रावधान के तहत मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। साथ ही मृतक के परिजन को आर्थिक लाभ दिया गया और उसके पुत्र को NGO के माध्यम से नौकरी देने का आश्वासन दिया गया।

टैंकर गाड़ी की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल

उल्लेखनीय है कि सहिया मीना देवी महुगाई हुरलौंग की रहने वाली थी। शुक्रवार दोपहर पांकी प्रखंड कार्यालय से पति के साथ बाइक से घर लौट रही थी। इसी दौरान तेतराई के पास किसी टैंकर गाड़ी की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गयी। उसके सिर में ज्यादा चोट आई थी। MRMCH में इलाज के बाद रांची रिम्स रेफर (Ranchi RIMS Refer) किया गया था लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गयी। सहिया के जख्मी पति का इलाज चल रहा है।