ऑटो

Hero Electric अप्रैल में डीलरों को नहीं भेज पाई वाहन, जानें वजह

हीरो इलेक्ट्रिक ने कहा कि कंपनी को चिप की बहुत अधिक कमी का सामना करना पड़ रहा

नई दिल्ली: बिजली से चलने वाले दो पहिया वाहन बनाने वाली हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) ने कहा कि वैश्विक स्तर पर सेमीकंडक्टर की कमी के कारण अप्रैल माह में उसने डीलरों को कोई वाहन नहीं भेज पाई।

हीरो इलेक्ट्रिक ने कहा कि कंपनी को चिप की बहुत अधिक कमी का सामना करना पड़ रहा है और आपूर्ति व्यवस्था में समस्या भी लगातार बनी हुई है। वाहन उद्योग अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चिप की कमी के संकट का सामना कर रहा है जिसका असर उत्पादन पर पड़ रहा है।

हीरो इलेक्ट्रिक को भी इन्हीं दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जिनकी वजह से वह अप्रैल 2022 में डीलरों को कोई वाहन नहीं भेज सकी है। कंपनी ने कहा ‎कि इससे ग्राहकों के लिए इंतजार सूची बढ़कर 60 दिन से अधिक हो गई है और डीलरों के पास ग्राहकों को दिखाने के लिए अब कोई वाहन नहीं है।

हीरो इलेक्ट्रिक के एक ‎व‎रिष्ठ अ‎धिकारी ने कहा ‎कि मासिक आधार पर हमारी बिक्री लगभग दोगुनी हो रही थी और हमने किसी तरह विभिन्न क्षेत्रों से बंदोबस्त कर लिया लेकिन रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गई है जिससे यह व्यवधान उत्पन्न हुआ है।’

बिजली से चलने वाले स्कूटरों में आग लगने की हाल की घटनाओं के बारे में उन्होंन कहा ‎कि सभी कंपनियों को आत्मावलोकन करना चाहिए और अपनी डिजाइन तथा गुणवत्ता को बेहतर बनाने के लगातार प्रयास करने चाहिए जिससे इलेक्ट्रिक वाहनों में विश्वास बना रहे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker