भारत

कर्नाटक कांग्रेस के नेता को आलाकमान ने दिल्ली किया तलब

बेंगलुरू: आलाकमान के निर्देश पर कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार (D.K. shivkumar), विपक्ष के नेता सिद्धारमैया, विधान परिषद में विपक्ष के नेता बी.के. हरिप्रसाद (B.K. Hariprasad) और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता सोमवार को बेंगलुरु (Bengaluru) से नई दिल्ली (New Delhi) पहुंचे।

सूत्रों ने बताया कि नेताओं को आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के लिए रणनीति बनाने और हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के परिणामों को दोहराने के लिए बुलाया गया है।

शिवकुमार ने कहा BJP लोगों के सामने जाने से डर रही है

नई दिल्ली रवाना होने से पहले सिद्धारमैया ने कहा, पार्टी अध्यक्ष ने मुझे वहां रहने के लिए कहा है। मुझे नहीं पता कि क्यों बुलाया गया है।

मीडिया से बात करते हुए शिवकुमार ने कहा, देश में कांग्रेस पार्टी (Congress Party) को खत्म करना नामुमकिन है। उन्होंने कहा, कुछ लोग कह रहे हैं कि अगर प्रधानमंत्री बदल गया तो पूरे देश में बदलाव आएगा।

उन्होंने कहा कि देश में लोग अधिक जागरूक हैं और कर्नाटक में लोग बदलाव के लिए तरस रहे हैं, क्योंकि प्रशासन ध्वस्त हो गया है।

शिवकुमार ने कहा, निगमों, जिला पंचायत और तालुक पंचायतों के चुनाव आयोजित नहीं किए जाते हैं, क्योंकि सर्वेक्षणों ने भविष्यवाणी की है कि BJP हार जाएगी। शिवकुमार ने कहा कि BJP लोगों के सामने जाने से डर रही है।

पार्टी नेताओं के सोमवार रात लौटने की उम्मीद

उन्होंने कहा, चुनाव में कांग्रेस पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलेगा। उसे 140 से 150 सीटों पर जीत हासिल होगी। AICC की बागडोर मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) संभाल रहे हैं और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने देश को एकजुट करने के लिए मार्च निकाला है।

राजस्व मंत्री आर. अशोक (R. Ashoka) के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कि कांग्रेस नेता BJP के संपर्क में हैं। शिवकुमार ने कहा कि वह उन लोगों के बारे में बात नहीं करना चाहते जो निराश हैं।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा, उन्हें सिविल एजेंसियों के लिए चुनाव कराने दीजिए। पार्टी नेताओं के सोमवार रात लौटने की उम्मीद है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker