झारखंड

COVID-19 : झारखंड मंत्रालय में शुरू हुई हाई लेवल मीटिंग, सीएम हेमंत सोरेन ले सकते हैं बड़ा फैसला

रांची: कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए आपदा प्रबंधन प्राधिकार की उच्च स्तरीय बैठक झारखण्ड मंत्रालय में शुरू हो गई है।

बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कर रहे हैं। सरकार के सूत्रों के मुताबिक प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण पर नियंत्रण को लेकर कड़े कदम उठाए जाने की तैयारी है।

बता दें कि राज्य सरकार कोरोना संक्रमण पर लगातार पैनी नजर रख रही है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन स्वयं इसपर नजर रख रहे हैं तथा प्रतिदिन स्वास्थ्य तथा आपदा प्रबंधन विभाग के पदाधिकारियों से विमर्श कर रहे हैं।

इनमें स्‍कूल-कॉलेज बंद करने से लेकर दूसरे सार्वजनिक जगहों पर फिर से कड़ाई की उम्मीद है।

झारखंड में बीते एक सप्‍ताह में मरीजों की संख्‍या चार गुणा तक बढ़ गई है। अभी 1000 के करीब कोरोना संक्रमित मरीज रोज मिल रहे हैं।

कोरोना से मरने वालों की संख्‍या में भी तेजी आई है।

ताजा सूरत-ए-हाल में शासन-प्रशासन के कान खड़े हो गए हैं।

दुनियाभर में बढ़ रहा कोरोना संकट, न्यूयॉर्क में स्कूल फिर से बंद, जानें यूरोपीय देशों का हाल - corona cases in world india corona vaccine coronavirus updates - AajTak

कोरोना का फैलाव रोकने के लिए संभव है कि सरकार की ओर से फिर से कड़े कदम उठाए जाएं। एक बार फिर से राज्‍य में लॉकडाउन लगाने की तैयारी चल रही है।

सरकार अलर्ट मोड में 

सरकार कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ने पर अलर्ट मोड में है। जल्द ही बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

सरकार के सूत्रों की मानें तो आपदा प्रबंधन की बैठक में पूरे मामले की समीक्षा के बाद सीएम लॉकडाउन लगाने पर अंतिम फैसला लेंगे।

इस बीच मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि राज्‍य में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर सरकार की पैनी नजर है। हम लगातार स्थितियों पर नजर रख रहे हैं।

जल्‍द ही अहम फैसला लेंगे

जनहित को देखते हुए जल्‍द ही अहम फैसला लेंगे। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों पर चिंता जताते हुए कहा है कि इसपर सरकार की नजर है। वे पूर्व विधायक विष्णु भैया के परिजनों से मुलाकात के बाद मीडिया से मुखातिब थे।

विष्णु भैया के निधन की सूचना के बाद मुख्यमंत्री उनके परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लेने के साथ ही सतर्कता का भी पूरा ख्याल रखना होगा। कोरोना संक्रमण को हल्के में नहीं लें।

लोगों से अपील की कि वे सरकार व प्रशासन के तमाम दिशानिर्देश का पालन करते हुए सहयोग करें। समस्या का समाधान लोगों के हाथ में है। सरकार मार्गदर्शन कर सकती है।

उन्होंने भरोसा जताया कि संक्रमण के पहले चरण में जिस प्रकार लोगों ने गंभीरता का परिचय दिया, दूसरे चरण में भी यही उम्मीद है।

इस मौके पर मंत्री मिथिलेश ठाकुर, मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker