भारत

गृह मंत्रालय ने NIA को सौंपी उदयपुर हत्याकांड की जांच

इसमें लिखा है कि गृह मंत्रालय ने एनआईए को मंगलवार को राजस्थान के उदयपुर में हुई कन्हैया लाल की नृशंस हत्या की जांच अपने हाथ में लेने का निर्देश दिया है

जयपुर: राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड की जांच केन्द्रीय जांच एजेंसी (NIA) करेगी।

केन्द्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) ने बुधवार को NIA को इस संबंध में निर्देश दिए हैं। मंत्रालय ने केन्द्रीय जांच एजेंसी को इस केस को अपने हाथों में लेने को कहा है।

पेशे से दर्जी कन्हैयालाल की उदयपुर में मंगलवार को निर्मम हत्या कर दी गई थी।

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने ट्वीट (Tweet) कर इसकी जानकारी दी है। इसमें लिखा है कि गृह मंत्रालय ने NIA को मंगलवार को राजस्थान के उदयपुर में हुई कन्हैया लाल की नृशंस हत्या की जांच अपने हाथ में लेने का निर्देश दिया है। किसी भी संगठन की संलिप्तता और अंतरराष्ट्रीय लिंक की गहन जांच की जाएगी।

आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए है हमलावरों के तार

केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) की तरफ से जारी आदेश में NIA को इस मामले में खासतौर से विदेशी एंगल की भी जांच करने को कहा है।

दो हमलावरों ने मंगलवार को दिनदहाड़े कन्हैयालाल नाम के दर्जी की हत्या कर दी थी। घटना का वीडियो सोशल मीडिया (video social media) पर भी वायरल हुआ था।

अंदेशा है कि हमलावरों के तार आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए हैं। फिलहाल दोनों ही आरोपित राजस्थान पुलिस के कब्जे में हैं।

बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने NIA को जांच कार्य संभालने का आदेश दिया है। मंत्रालय ने जानकारी दी कि इस दौरान अंतरराष्ट्रीय तार और घटना में किसी संगठन की भूमिका भी गहन जांच की जाएगी।

कथित तौर पर भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में किए गए पोस्ट की वजह से ही दोनों आरोपितों ने कन्हैयालाल की हत्या की थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker