Uncategorized

Horoscope : मेष राशिवालों के लिए आज शुभ दिन रहने वाला है, जाने मेष से मीन राशि तक के राशिफल

Horoscope : यदि आप अपने दिन की बेहतर योजना बनाना चाहते हैं, तो अपना Rashifal पढ़ें और पता करें कि आपके आगे क्या है।

Horoscope : यदि आप अपने दिन की बेहतर योजना बनाना चाहते हैं, तो अपना Rashifal पढ़ें और पता करें कि आपके आगे क्या है।

जाने मेष से मीन राशि तक के Rashifal

मेष राशि:

दुर्गा देवी का करे ध्यान। आप के लिए आज का दिन आमोद प्रमोद हर्षोल्लास मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे। किन्तु आलस्य से दूर रहे।
आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। छात्र-छात्राएं स्कूल व कॉलेज के कार्य के संबंध में सलाह लेकर कार्य करें। आज आपके दिल की धड़कनें अपने प्रिय के साथ ताल-से-ताल मिलाती मालूम होंगी। जी हाँ, यह प्यार का ही ख़ुमार है। अपनी कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए नयी तकनीकों का सहारा लें। आपकी शैली और काम करने का नया अन्दाज़ उन लोगों में दिलचस्पी पैदा करेगा, जो आप पर नज़दीकी से ग़ौर करते हैं ।

वृष राशि:

दोस्त यार से मिले आर्थिक लाभ होगा।अहंकार न करें। आज परोपकार,सहयोग से आपकी अपनी इच्छाएं पूरी होगी आशिर्वदा ले। आमतौर पर आज आप किसी बात का बुरा नहीं मानेंगे। परिवार में उलझा हुआ मामला आसानी से सुलझ जायेगा। जमीन-जायदाद का बंटवारा आज आपके पक्ष में रहेगा। इस राशि के छात्रों को आज करियर संबंधी कोई बड़ी सफलता मिलने वाली है। अगर आप कहीं घूमने के लिये जा रहे हैं तो अपने साथ खान-पान की सामग्री अच्छी तरह से रख लें। लवमेट आज अपने रूठे हुए पार्टनर को आसानी से मना सकते हैं।

मिथुन राशि:

संपत्ति विवाद हल कीजिए अपनी हो चाहे पैतृक।आज आसपास के लोगों से सहयोग मिलेगा। लोग आपसे अपने मन की बात कहने में ज्यादा उत्सुक रहेंगे। आज जीवन के कई क्षेत्रों में सफलता की उम्मीद आपके दिल और दिमाग में हो सकती है। कानूनी अड़चन दूर होगी। अपनी चुनौतियों को अपनी लगन से संभाले रखना ही इस समय की जरूरी है। जितना संभव हो सके लोगों को समझने की और उनसे जुड़ने की कोशिश करें। साझेदारी आपके लिए असाधारण फलदायी होगी। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह दिन शानदार रहेगा।

कर्क राशि:

आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा बौद्धिक विकास होने वाले हैं सूर्य का राशि परिवर्तन ऊर्जा प्रदान करने वाला है। आपकी व्यक्तिगत समस्याएँ मानसिक शांति को भंग कर सकती हैं। मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें। अगर आपने ज़्यादा खुले दिल से पैसे खर्च किए तो आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं। पारिवारिक समारोह में नए दोस्त बन सकते हैं। हालाँकि अपने चयन में सावधानी बरतें। अच्छे दोस्त उस ख़ज़ाने की तरह होते हैं, जिसे सारी जिंदगी दिल के क़रीब रखा जाता है। आज आप ख़ुद को अपने प्रिय के प्यार से सराबोर महसूस करेंगे। इस लिहाज़ से आज का दिन बहुत ख़ूबसूरत रहेगा। अपने उद्देश्यों की ओर शान्ति से बढ़ते रहें और सफलता मिलने से पहले अपने पत्ते न खोलें ।

सिंह राशि:

अधिक खर्च ना करें धीरज संयम नियम हमसे कार्य कर सफल हो सकते हैं। आज का दिन शानदार रहने वाला है। ख़ुश हो जाएँ क्योंकि अच्छा समय आ गया है। कोई नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा। आज बच्चों के साथ कहीं घूमने के लिये जायेंगे। बिजनेसमैन पुरानी बातों को पीछे छोड़कर आगे आने वाले अच्छे वक़्त की ओर देखें। आपकी कोशिशें फलदायी रहेंगी। जीवनसाथी की किसी बात को गंभीरता से न लेने पर विवाद हो सकता है। हो सकता है शाम तक किसी अच्छे रेस्टोरेंट में जायें और लज़ीज़ खाने का लुत्फ़ भी उठायें। सेहत आज फिट रहेगा।

कन्या राशि:

आज आपकी जीवन शैली और रहन सहन से लोगों को प्रभावित करेंगे। बच्चों की जरूरतों को पूरा करने में लगे रहेंगे। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। यदि कोई बड़ा निवेश करना चाहते हैं तो उसके परिणाम सफलतादायक रहेंगे। कन्या राशि वाले आज किसी भी मंदिर या पूजा स्थल पर जरूर जाएँ, ऐसा करने से इस समय की चुनौतियों को समझना और संभालना आसान हो जाएगा। आज का दिन आपके लिए कई मामलों में आपसी असहमति रह सकती है; और इससे आपके रिश्ते कमजोर होंगे।

तुला राशि :

थोड़ा विश्राम करें और काम के बीच-बीच में जितना हो सके, उतना आराम करते रहें। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। दोस्तों की परेशानियों और तनाव के चलते आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे। आज के दिन रोमांस में बाधा आ सकती है, क्योंकि आपके प्रिय का मूड ज़्यादा अच्छा नहीं है। आपका आत्मविश्वास आपकी पेशेवर जिंदगी में ख़ास असर छोड़ेगा। यह दूसरों को आपका नज़रिया समझाने और उनकी मदद हासिल करने में कारगर रहेगा। आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे।

वृश्चिक राशि:

आज किस्मत आपके साथ रहने वाली है। कार्यक्षेत्र में आज कुछ नया करने की कोशिश करें। काम धीरे-धीरे ही सही लेकिन पूरा जरुर हो जायेगा। बिजनेस मीटिंग में लोग आपकी बातों को ध्यानपूर्वक सुनेंगें। आज अपनी क्रीएवीटी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेंगे। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से हो सकता है। कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाइयों और कमियों पर सावधानी से विचार-विमर्श कर लें। लवमेट आज किसी जरुरतमंद को कपड़े दान करें, रिश्तों में मजबूती आयेगी।

धनु राशि:

आज परिवारजनों के साथ कलह के प्रसंग बन सकते हैं। आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है। शिक्षा एवं नौकरी के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति दिन-प्रतिदिन बेहतर होती जाएगी। आय की अपेक्षा व्यय अधिक रहेगा। अगर आपने किसी से सच्चा प्यार किया है तो आपकी उससे मुलाकात हो सकती है। खुश हो जाएँ क्योंकि अच्छा समय आ गया है। किसी काम के लिए अपनी ओर से पहल करने में संकोच न करें। आ महसूस करेंगे कि आज कई लोग आप के दिए हुए किसी वादे पर निर्भर हैं। परिवार की कोई समस्या आज सुलझ जाएगी।

मकर राशि:

आपकी जी-तोड़ मेहनत और परिवार का सहयोग इच्छित परिणाम देने में क़ामयाब रहेंगे। लेकिन तरक़्क़ी की रफ़्तार बरकरार रखने के लिए मेहनत इसी तरह जारी रखें। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं लोगों को दिए पुराने कर्ज वापिस मिल सकते हैं या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। विवाद और मतभेद के चलते घर पर कुछ तनाव के पल झेलने पड़ सकते हैं। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में लगती हैं।

कुम्भ राशि:

आज किसी खास काम से आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात होने के योग बन रहा है। कोई जरुरी सुझाव आपको मिलेगा। अगर आपके दोस्त-परिवार के लोग विदेश में रहते हैं तो उनकी तरफ कोई खुशखबरी मिल सकती है। जिससे घर का माहौल खुशनुमा बनेगा। इस राशि के जो लोग अविवाहित हैं आज उन्हें विवाह का प्रस्ताव मिलेगा। शारीरिक रूप से आज आप मजबूत रहेंगे। छात्रों को आज कम मेहनत से ही सफलता मिल जायेगी।

मीन राशि:

आज सोच-विचार कर ही किसी बड़े फैसले को अंतिम रूप दें। आपका निर्णायक फैसला बहुत ही फायदेमंद रहेगा। मनोरंजन के नए अवसर प्राप्त होंगे। पुराने दोस्तों के साथ मिलन आनंददायी रहेगा। आपके बच्चे आगे चलकर समाज में आप का नाम रोशन करने में कामयाब रहेंगे। आज कोई ऐसी बात आपके सामने आ सकती है जिससे आप परेशान हो सकते हैं। कामकाज में मन लगेगा और पुराने रोगों से छुटकारा मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: Holi Special Story : भारत के किस हिस्से में कैसे मनाया जाता है रंगों का त्योहार Holi

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker