पेशकार पर हमला मामले में HC में पेश हुए HS और DGP, अदालतों की सुरक्षा पर…

शुक्रवार को जमशेदपुर सिविल कोर्ट में पेशकार राकेश कुमार पर हुए अटैक को लेकर झारखंड हाई कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया। जनहित याचिका पर शनिवार को छुट्टी के दिन कोर्ट में सुनवाई हुई।

News Aroma Media

रांची : शुक्रवार को जमशेदपुर सिविल कोर्ट में पेशकार राकेश कुमार पर हुए अटैक को लेकर झारखंड हाई कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया। जनहित याचिका पर शनिवार को छुट्टी के दिन कोर्ट में सुनवाई हुई।

इस दौरान राज्य के होम सेक्रेटरी और डीजीपी के साथ जमशेदपुर डीसी और एसएसपी वर्चुअल माध्यम से कोर्ट में पेश हुए। मुख्य न्यायधीश जस्टिस संजय कुमार मिश्र की बेंच ने राज्य के सभी कोर्ट में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का निर्देश दिया।

इसके बाद अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख सोमवार (4 सितंबर) को निर्धारित की। राज्य सरकार की ओर से महाधिवक्ता राजीव रंजन ने कोर्ट को आश्वस्त किया कि अदालतों की सुरक्षा के लिए सरकार पूरी तरह से गंभीर है।

कोर्ट में ही पेशकार पर किया गया था हमला

बता दें कि जमशेदपुर सिविल कोर्ट के अपर जिला व सत्र न्यायाधीश (ADJ) संजय कुमार उपाध्याय की अदालत के पेशकार राकेश कुमार पर शुक्रवार को धारदार हथियार से हमला हुआ था।

इस घटना में पेशकार राकेश कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। कोर्ट में मौजूद पुलिसकर्मियों और वकीलों ने हमलावर को पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया है।