झारखंड

गढ़वा में डायन बिसाही का आरोप लगाकर पति-पत्नी को पीटकर किया घायल, दो गिरफ्तार

गढ़वा: जिले की चपरी पंचायत अंतर्गत अधौरा नवही में बुधवार को डायन बिसाही (Witch-bisahi) का आरोप लगाकर दंपती की पिटायी कर दी गयी।

इससे दंपती गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही भवनाथपुर थाना की Police ने दो आरोपितों को गिरफ्तार (Arrest) किया है।

क्या है मामला

भवनाथपुर थाना क्षेत्र की चपरी पंचायत अंतर्गत अधौरा नवही टोला के Ward सदस्य अमरनाथ उरांव एवं इनके परिजनों के खिलाफ डायन बिसाही का आरोप लगाकर उसी गांव के एक दंपती और इस दंपती को संरक्षण देन वाले रंजन उरांव के साथ मारपीट करने की FIR दर्ज हुई थी।

पीड़िता द्वारा दिये आवेदन में बताया कि वार्ड सदस्य अमरनाथ उरांव हम दोनों पति-पत्नी को पिछले एक साल से डायन बिसाही का आरोप लगाकर प्रताड़ित कर रहा था।

पति-पत्नी को लाठी-डंडों से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया

पिछले दिनों भी अमरनाथ उरांव पिता स्वर्गीय परीखन उरांव, सुचिता देवी पति अमरनाथ उरांव, जितेंद्र उरांव पिता अमरनाथ उरांव, शोभी उरांव और उमेश उरांव दोनों पिता विट्ठल उरांव, फूलों देवी पति शोभी उरांव, सोनवा देवी पति उमेश उरांव, पिंटू उरांव पिता नंदू उरांव, सुरेंद्र उरांव पिता विश्वभर उरांव, मुनी उरांव पिता स्वर्गीय परिखन उरांव ने डायन बिसाही का आरोप लगा कर काफी भला-बुरा कहा। विरोध करने पर इनलोगों ने हमारे घर में घुसकर जान से मारने की नियत से हम दोनों पति-पत्नी को लाठी-डंडों से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

बताया गया कि उक्त लोगों द्वारा बेरहमी से पिटाई करने के दौरान उनलोगों को बचाने के लिए आयी दो नाबालिग बच्चियों की भी इनकी पिटाई की गयी।

पीड़िता ने उक्त लोगों पर पिटाई के साथ सोने के जेवरात भी छीनने के आरोप लगाएं। गंभीर रूप से घायल दंपती का फिलहाल गढ़वा अस्पताल में इलाज चल रहा है।

दंपती के साथ मारपीट करने के दूसरे दिन वार्ड सदस्य (Ward Member) के परिजन अधौरा निवासी रंजन कुमार पिता रामजी उरांव को घायल दंपती को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए उसके साथ भी मारपीट किया गया।

दोनों पीड़ित पक्षों ने स्थानीय थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है। इसी शिकायत के आधार पर भवनाथपुर थाना की Police ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी अमरनाथ उरांव एवं उमेश उरांव को गिरफ्तार (Arrest) कर Jail भेज दिया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker