Uncategorized

Hyundai Mobis : भविष्य में आने वाली गाड़ियों के लिए जल्द आएगा फोल्डेबल स्टीयरिंग व्हील

सियोल: दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी ऑटो पार्ट्स निर्माता कंपनी हुंडई मोबिस Hyundai Mobis ने सोमवार को कहा कि उसने भविष्य के वाहनों के लिए एक फोल्डेबल स्टीयरिंग व्हील विकसित किया है।

हुंडई मोटर ग्रुप के सहयोगी ने कहा कि उसने दो साल के शोध के बाद एक फोल्डेबल स्टीयरिंग सिस्टम विकसित किया है।

कंपनी ने कहा कि वह वर्तमान में नई प्रणाली के लिए पेटेंट हासिल करने के लिए काम कर रही है।

सिस्टम में एक स्टीयरिंग व्हील है जिसे डैशबोर्ड के अंदर मोड़ा जा सकता है और ड्राइवर की सीट के लिए अधिक जगह बनाने के लिए 25 सेंटीमीटर तक आगे-पीछे किया जा सकता है।

सिस्टम स्टीयरिंग व्हील को मोड़ने के बाद ड्राइवर की सीट को 180 डिग्री घुमाने और पिछली सीटों पर बैठे यात्रियों का सामना करने की भी अनुमति देता है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, हुंडई मोबिस Hyundai Mobis ने कहा कि उसने स्थायित्व और सुरक्षा को सुरक्षित करने के लिए सिस्टम के साथ स्टीयर-बाय-वायर (एसबीडब्ल्यू) तकनीक लागू की है।

एसबीडब्ल्यू एक ऐसा समाधान है जो स्टीयरिंग संचालन के लिए विद्युत संकेतों को पहियों तक पहुंचाता है।

यह स्टीयरिंग व्हील और पहियों के बीच यांत्रिक कनेक्शन को हटा देता है, जिससे अधिक आरामदायक और उत्तरदायी स्टीयरिंग की अनुमति मिलती है।

नई प्रणाली के साथ, हुंडई मोबिस Hyundai Mobis ने कहा कि वह स्वायत्त कारों सहित भविष्य के गतिशीलता क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने और अधिक उन्नत ऑटो समाधान विकसित करने की योजना बना रही है जो वैश्विक वाहन निर्माताओं के लिए उपयोगी हो सकते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker