झारखंड

ED कार्यालय पहुंचे IAS छवि रंजन, पूछताछ शुरू

रांची: Ranchi के पूर्व उपायुक्त IAS छवि रंजन (Chhavi Ranjan) प्रवर्तन निदेशालय (ED) के तीसरे समन के बाद पूछताछ के लिए सोमवार को यहां हिनू स्थित क्षेत्रीय कार्यालय पहुंच गए।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि IAS छवि रंजन से सेना के जमीन घोटाले सहित अन्य मामले में पूछताछ शुरू कर दी गई है। ED ने छवि रंजन को तीसरा समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है।

ED कार्यालय पहुंचे IAS छवि रंजन, पूछताछ शुरू- IAS Chhavi Ranjan reached ED office, interrogation started

ED ने छवि रंजन के ठिकानों पर छापेमारी की

हालांकि दो बार समन जारी करने के बावजूद IAS छवि रंजन ईडी कार्यालय नहीं पहुंचे थे। ED ने इससे पहले 13 अप्रैल को छवि रंजन सहित 18 लोगों के 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी।

ED को बड़गाई के राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप के ठिकाने से बड़ी मात्रा में सरकारी जमीन के दस्तावेज मिले थे। भानु प्रताप पर रिकार्ड में छेड़छाड़ कर जमीन की अवैध तरीके से म्यूटेशन करने का आरोप है।

ED ने छवि रंजन को पूछताछ के लिए बुलाया

इससे पहले ED ने छवि रंजन को समन कर 21 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वे कार्यालय नहीं गए और उन्होंने दो सप्ताह का समय देने की मांग की थी।

इसके बाद ED ने तीसरी बार समन कर छवि रंजन को सोमवार को हाजिर होने को कहा था। छवि रंजन फिलहाल समाज कल्याण निदेशक के पद पर पदस्थापित हैं।

सात आरोपितों ने कई अहम जानकारी दी

उल्लेखनीय है कि सेना के कब्जेवाली और चेशायर होम रोड स्थित जमीन बेचने के मामले में रिमांड पर लिए गए सात आरोपितों (Accused) ने कई अहम जानकारी दी है।

बड़गाई अंचल के राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद, अफसर अली, इम्तियाज अहमद, प्रदीप बागची, मोहम्मद सद्दाम हुसैनतल्हा खान और फैयाज खान ने ED को बताया कि जमीन के मूल दस्तावेज में छेड़छाड़ की गई है। दस्तावेजों में छेड़छाड़ करने का आरोप तत्कालीन DC छवि रंजन पर लगा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker