झारखंड

IAS पूजा सिंघल और करीबियों की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, इनके खिलाफ ED फिर से सख्त

इसमें सचिव पूजा सिंघल, सीए सुमन सिंह, पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा व डीएमओ रैंक के अफसरों पर चार्जशीट दायर करने की तैयारी की जा रही है

रांची: निलंबित झारखंड की खनन सचिव पूजा सिंघल (Pooja Singhal) और उसके करीबियों की मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं।

सूत्रों ने बताया है कि ED झारखंड में हुए मरनेगा घोटाले (manrega scam) मामले में इसी माह के आखिर तक चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में है।

इसमें सचिव पूजा सिंघल, सीए सुमन सिंह, पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा व डीएमओ रैंक के अफसरों पर चार्जशीट दायर करने की तैयारी की जा रही है।

बता दें कि अपनी फजीहत होती देखकर झारखंड सरकार (Jharkhand Government) ने पूजा को आनन-फानन में निलंबित कर दिया था।

मनरेगा के पैसों से हुई थी मनी लाउंड्रिंग

ED सूत्रों के मुताबिक, साल 2009-11 के बीच मनरेगा घोटाले से अर्जित पैसों की मनी लाउंड्रिंग (money laundering) हुई। बाद में सरकारी पद पर रहते हुए पूजा सिंघल ने डीएमओ रैंक के अफसरों की मिलीभगत से भी मनी लाउंड्रिंग की।

जांच में DMO से पैसे लेने की बात का खुलासा हुआ है। ED ने राज्य के तकरीबन आधा दर्जन डीएमओ रैंक के अफसरों से अबतक पू्छताछ भी की है।

जानकारी के मुताबिक, मनरेगा घोटाले से अर्जित पैसों के जरिए पल्स डायग्नोसिस सेंटर व पल्स अस्पताल का निर्माण हुआ।

अवैध तरीके से अर्जित संपत्ति की मनी लाउंड्रिंग कर पल्स अस्पताल व डायग्नोसिस सेंटर (Pulse Hospital & Diagnosis Center) खोला गया। जांच में इससे संबंधित तथ्य भी ED को मिले हैं, ऐसे में ईडी अभिषेक झा पर भी चार्जशीट दायर कर सकती है।

बता दें कि पूजा के पति अभिषेक झा के CA सुमन कुमार (Suman Kumar) के घर से करीब 19 करोड़ रुपए बरामद होने के बाद पूरे मामले की गुत्थी एक-दूसरे जुड़ती चली गई।

इसी मामले में पूजा, अभिषेक के अलावा कई अन्य कारोबारी भी लपेटे में आ चुके हैं। बताया गया है कि पूजा सिंघल ने पल्स हॉस्पिटल में भी खूब पैसा इन्वेस्ट (invest) कर रखा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker