क्राइमझारखंड

दुमका में अवैध रूप से चल रहा था गैस सिलेंडर रिफिलिंग का काम, 27 सिलेंडर जब्त

दुमका: अवैध रूप से घरेलू गैस सिलेंडर रिफिलिंग (Domestic Gas Cylinders Refilling) के खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने दो दुकानों में छापेमारी कर (Raid) दर्जनों गैस सिलेंडर जब्त (Gas Cylinder Seized) की।

यह कार्रवाई अनुमंडल पदाधिकारी, दुमका को मिली शिकायत पर हुई।

कार्रवाई दुमका नगर के कुम्हारपाड़ा चौक पर हुई। स्टोव और चूल्हा मरम्मत दुकान के नाम पर अवैध रूप से रसोई गैस रिफिलिंग (Illegally Refilling) का काम घड़ल्ले से चल रहा था।

इसके कारण सघन आबादी वाले इलाके में गैस रिसाव (Gas Leak) होता रहता है, जिससे जान-माल की क्षति पहुंचने की संभावना बनी रहती है।

अनुमंडल पदाधिकारी के निदेशानुसार सदर प्रखंड BDO राजेश सिन्हा द्वारा दुमका नगर के कुम्हारपाड़ा चौक पर राजेश साव और छोटू रजक के स्टोव और चुल्हा मरम्मति दुकान का नगर थाना प्रभारी नीतीश कुमार के साथ जांच किया।

कानूनी कार्रवाई में जुट गई है पुलिस

जांच के दौरान दुकानदार राजेश साव का दुकान से सटे घर के चहारदीवारी के अन्दर 11 Gas Cylinder और मापतौल का सामान पाया गया। 11 सिलेंडर में से 5 Cylinder भरा हुआ पाया गया।

दुकानदार राजेश साव ने बताया कि बिना अनुमति के ही खुला गैस भरकर बेचता है। एक और दुकानदार छोटू रजक के दुकान में 16 Cylinder और मापतोल का सामान पाया गया।

16 सिलेंडर में से 15 सिलेंडर भरा हुआ पाया गया। दुकान स्टाफ द्वारा बताया गया कि यहां पर खुला गैस भरकर बेचा जाता है। जब्त Cylinder को नगर थाना में लाकर FIR दर्ज कर पुलिस कानूनी कार्रवाई में जुट गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker