विदेश

इमरान खान ने एक बार फिर भारत की नीतियों को सराहा

भारत ने अमेरिका के दबाव को दरकिनार करके रूस से कम कीमत पर कच्चा तेल खरीदा-इमरान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान(Former Prime Minister Imran Khan) ने एक बार फिर भारत की नीतियों की तारीफ करते हुए कहा है कि बाहरी दबावों को अनदेखा करके वहां फैसले जनता के हित में लिए जाते हैं।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान ने ट्वीट किया कि क्वोड का हिस्सा होने के बावजूद भारत ने अमेरिका के दबाव को दरकिनार करके रूस से कम कीमत पर कच्चा तेल खरीदा।

आम लोगों को राहत देने के लिए भारत ने यह निर्णय लिया।उन्होंने कहा कि उनकी सरकार भी एक आजाद विदेशी नीति के साथ यही करने की कोशिश कर रही थी।

आम लोगों को राहत देने के लिए भारत ने यह निर्णय लिया

इमरान खान ने कहा कि उनकी सरकार के लिए पाकिस्तान का हित ही सर्वोपरि था, लेकिन बदकिस्मती से देश के मीर जाफर और मीर सादिक जैसे लोगों ने बाहरी दबाव के सामने घुटने टेक दिये और सत्ता को बदल दिया।अब ये बिन पेंदी के लोटे की तरह इधर से उधर जा रहे हैं और अर्थव्यवस्था नियंत्रण से बाहर चली गई है।

उन्होंने अपने ट्वीट में दक्षिण एशिया सूचकांक की रिपोर्ट को भी टैग किया और कहा कि रूस से कम कीमत पर तेल खरीदने के बाद भारत सरकार(Indian government) ने पेट्रोल के दाम साढ़े नौ रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम सात रुपये प्रति लीटर घटा दिये।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker