क्राइमबिहार

बिहार में नेपाल से सटे सीमा पर बम और गोली से थर्राया पूरा इलाका, 50 लाख की डकैती

मोतिहारी: बिहार में पूर्वी चंपारण जिले के नेपाल सीमा से जुड़े प्रखंड क्षेत्र में कच्छा बनियान गैंग (Briefs Gang) के डकैत कहर बरपा रहे है।गिरोह ने बीते पांच दिन में डकैती (Robbery) की चार घटना को अंजाम देकर पुलिस के सामने चुनौती खड़ा कर दिया है।

डकैत गिरोह ने बीते बुधवार की देर रात एक बजे रक्सौल प्रखंड के भेलाही बाजार के प्रमुख व्यवसायी धनंजय गुप्ता (Businessman Dhananjay Gupta) के घर डकैती की घटना को अंजाम देते हुए 15 लाख नकद,सोने चांदी के आभूषण और अन्य कीमती सामान सहित करीब 50 लाख से ज्यादा की संपत्ति लूट लिया है।

मोबाइल छीनते हुए CCTV के तार काट दिये

पीड़ित परिजन के अनुसार डकैत कच्छा बनियान पहने 50 से ज्यादा की संख्या में थे।सबके हाथों में खुखरी,राॅड बंदूक व पिस्तौल था,जो बाउंड्री पार कर कैंपस में घुसे और तीन गेट को गैस कटर (Gas Cutter) से काटते हुए घर में प्रवेश किये।

इस बीच गृह स्वामी के की नींद टूटी और वे कॉल करते,तब तक डकैत धनंजय उनकी पत्नी,दो बेटी,एक बेटा को गन प्वाइंट पर बंधक बनाकर करीब एक घंटे तक जमकर लूटपाट किया।

गृह स्वामी ने बताया कि मोबाइल छीनते हुए CCTV के तार काट दिये। हालांकि भेलाही ओपी पुलिस टीम को सूचना मिली,जिसने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला तो डकैत ने बम बारी शुरू कर दी।

पुलिस ने भी जवाबी कर्रवाई करते हुए एक दर्जन राउंड फायरिंग की।लेकिन,डकैत घर की दीवार और पेड़ की ओट में छुप कर बम विस्फोट और फायरिंग (Bombing and Firing) करते हुए नेपाल की ओर भाग निकले।

पुलिस अधिकारियों को अग्रेतर कर्रवाई करने का निर्देश

मुठभेड़ के दौरान डकैतों के फेंके गए बम के छर्रा से एक स्कार्पियो (Scorpio) गाड़ी के साथ दो ग्रामीण वाल्मीकि प्रसाद (55 ) और महावीर प्रसाद (33) को भी नुकसान पहुंचाया। हालांकि दोनो खतरे से बाहर हैं।

स्थानीय पत्रकार दीपक अग्निरथ ने बताया कि घटना के बाद भेलाही ओपी के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर शंभू प्रसाद (Inspector Shambhu Prasad) महज सात आठ की संख्या में पुलिस बल के साथ पहुंचे और डकैतों को ललकारा।

हालांकि इस क्षेत्र में SSB की भेलाही धोरे रोड,मुशहरवा व पुरंद्रा में कैंप मौजूद है।अगर सब मिलकर प्रतिकार करते तो डकैतों का बचना मुश्किल था।लेकिन उनकी भूमिका निष्क्रिय रही।

कांड की सूचना पर एसपी कांतेश कुमार मिश्रा,DSP धीरेंद्र कुमार,इंस्पेक्टर नीरज कुमार (Inspector Neeraj Kumar) समेत अन्य पुलिस अधिकारी यहां पहुंचे और स्थलीय निरीक्षण किया।साथ ही डकैत निरोधक टीम का गठन करते हुए पुलिस अधिकारियों को अग्रेतर कर्रवाई करने का निर्देश दिया।

डकैतों ने महिला वार्ड सदस्य के साथ मारपीट भी किया

उल्लेखनीय है,कि बीते पांच दिनों के भीतर डकैती की यह चौथी घटना है। पहली घटना घोड़ासहन में मोतिहारी कॉपरेटीव बैंक (Motihari Cooperative Bank) अध्यक्ष अरुण सिंह के यहां हुई थी,दूसरी घटना सोमवार को रक्सौल के महदेवा में व्यवसायी अरुण सिंह के घर हुई।

तीसरी घटना बुधवार को ही घोड़ासहन के श्रीपुर में वार्ड सदस्य पिंकी कुमारी के यहां हुई। जहां डकैतों ने महिला वार्ड सदस्य के साथ मारपीट भी किया है,और चौथी घटना भेलाही में धनंजय गुप्ता के यहां हुई है,लगातार नेपाल से सटे क्षेत्र में डकैती की वारदात (Dacoity Incident) से पूरे सीमाई इलाके में दहशत का आलम है,लोग रात भर सो नहीं पा रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker