झारखंड

झारखंड में तपती धूप से लोगों का घर से निकलना मुश्किल

रांची: Jharkhand में तपती धूप (Hot Sun) ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। सुबह आठ बजे के बाद घर से निकलना मुश्किल हो गया है।

पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा तापमान गोड्डा (Godda) का 47.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। सबसे कम तापमान (Tempreature) रामगढ में 22.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

झारखंड में तपती धूप से लोगों का घर से निकलना मुश्किल- In Jharkhand it is difficult for people to leave their homes due to the scorching sun.

राज्य के कई शहरों में तापमान 40 तक पहुंच गया

मौसम विभाग (Weather Department) के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने मंगलवार को बताया कि अभी तापमान में और वृद्धि होगी, अभी मौसम शुष्क रहेगा।

तापमान (Temperature) में तीन से चार डिग्री की बढ़त दर्ज की जा सकती है। राज्य के कई शहरों में तापमान 40 तक पहुंच गया है।

लोगों को बढ़ते तापमान से सतर्क रहने की जरूरत है। बढ़ती गर्मी को देखते हुए अपनी सुविधानुसार दिनचर्या में बदलाव जरूरी है। मौसम विभाग ने कहा है कि थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है।

झारखंड में तपती धूप से लोगों का घर से निकलना मुश्किल- In Jharkhand it is difficult for people to leave their homes due to the scorching sun.

लोगों को गर्मी का एहसास होगा

विभाग ने बताया कि 11 मई से 14 मई तक राज्य के कुछ हिस्सों में बादल छाये रहेंगे। हालांकि, इससे तापमान में कमी नहीं होगी।

लोगों को गर्मी का एहसास होगा। उमस का भी सामना करना पड़ेगा। 13 मई तक तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि दर्ज की जायेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker