झारखंड

रांची में लोग न करें लापरवाही, राज्य सरकार ने छठ घाटों पर किया ये इंतजाम ; SSP ने भी दिया सभी थाना प्रभारी को निर्देश

न्यूज़ अरोमा रांची: राज्य सरकार की ओर से दिए गए कोविड-19 को लेकर गाइडलाइंस और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए जिला प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। सोशल डिस्टेंसिंग पर नजर रखने के लिए बड़ा तलाब, हटिया डैम और कांके डैम सहित शहर के प्रमुख छठ घाटों पर ड्रोन कैमरे से निगरानी होगी।

Chhath Puja Vidhi 2020 Chatt Puja Vrat Vidhi Shubh Muhurat Vrat Katha Puja Timing

जिला प्रशासन की ओर से छठ घाट पर विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए 50 दंडाधिकारी सहित एक हजार से से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इस संबंध में उपायुक्त छवि रंजन और एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने आदेश जारी कर दिया है। वहीं सीओ और थाना प्रभारी को घाटों का औचक निरीक्षण करने का आदेश दिया गया है।

Hindi- New Drone Policy of India-2018

सरकार की ओर से छठ पूजा को लेकर जारी गाइडलाइंस के तहत जिला प्रशासन सोशल डिस्टेंसिंग नियम का पालन कराने के लिए इस बार प्रमुख घाट पर एनसीसी कैडेट्स, स्काउट गाइड और सिविल डिफेंस के वॉलिंटियर्स की भी तैनाती रहेगी।

यह घाट पर आने वाले लोगों के बीच कोरोना वायरस, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने की अपील आम लोगों से करेंगे। डीसी छवि रंजन के निर्देश पर एडीएम लॉ एंड ऑर्डर लोकेश मिश्रा ने कहा कि सरकार की गाइडलाइन का पालन कराने के लिए प्रशासन अपनी ओर से सभी तैयारियां पूरी कर चुका है। एनसीसी स्काउट गाइड और सिविल डिफेंस के वॉलिंटियर्स तैनात किए जाएंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker