बिहार

बिहार में जहरीली शराब पीने से मौत मामले में थाना प्रभारी पर गिरी गाज, अब तक 126 गिरफ्तार

पटना: बिहार के सारण जिले (Saran District) के मढ़ौरा अनुमंडल के मशरख थाना एवं इसुआपुर थाना क्षेत्रों में कथित रूप से जहरीली शराब (Denatured Alcohol) पीने से कम से कम 31 लोगों की मौत के मामले में मशरख थाना प्रभारी और चौकीदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

इधर, इस मामले में अब तक 126 लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है। सारण के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने IANS को बताया कि मढौरा अनुमंडल के विभिन्न थाना क्षेत्रों में संदिग्ध स्थिति में मृत्यु होने की घटना के बाद मशरख थाना एवं इसुआपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज (FIR) कराई गई है तथा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी (Raid) जारी है।

उन्होंने बताया कि त्वरित अनुसंधान एवं गिरफ्तारी के लिए अपर पुलिस अधीक्षक सह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (Sub-Divisional Police Officer), सोनपुर के नेतृत्व में 3 पुलिस उपाधीक्षक सहित कुल 31 पुलिस पदाधिकारी और पुलिसकर्मी (Policeman) के लिए एक विशेष जांच टीम गठित की गई है।

कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई

उन्होंने बताया कि मद्यनिषेध कानून के क्रियान्वयन (Implementation) एवं सूचना संकलन में बरती गयी घोर लापरवाही एवं पूर्ण विफलता के साथ ही आदेशों का उल्लंघन, कर्तव्यहीनता (Irresponsibility) एवं संदिग्ध आचरण के आरोप में मशरख थाना प्रभारी रितेश मिश्रा और चौकीदार विकेश तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना प्राप्त होने के बाद पूरे जिले में अवैध शराब (Illicit Liquor) के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पिछले 48 घंटे में 126 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया तथा 12.54 लीटर विदेशी शराब (Foreign Liquor) एवं 1671 लीटर देशी शराब, 150 लीटर स्प्रीट (Spirit) बरामद किया गया, एवं 2206 लीटर महुआ चुलाई नष्ट किया गया।

उल्लेखनीय है कि सारण जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कथित रूप से जहरीली शराब (Denatured Alcohol) पीने से कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों का इलाज अभी भी चल रहा है। इसे लेकर राज्य में सियासत भी खूब हो रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker