खेल

आखिरकार भारतीय गेंदबाज इशांत शर्मा को मिला IPL में जलवा दिखाने का मौका

IPL Auction : भारतीय टीम (Indian Team) से अपनी जगह गंवा चुके तेज गेंदबाद (Bowling) ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) का अब फिर से IPL में जलवा देखने को मिलेगा।

आज कोच्चि में IPL के आगामी सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी (Auction) हुई। जिसमें ईशांत ने अपना बेस प्राइस (Base Price) 50 लाख रखा था।

शुरुआत में तो उनको खरीदने के लिए किसी भी टीम (Team) ने दिलचस्पी नहीं दिखाई, लेकिन फिर उनकी पुरानी टीम ने उन्हें उनके बेस प्राइस के आधार पर खरीदते हुए फिर से अपने साथ जोड़ लिया है।

IPL Auction

दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हुए इशांत शर्मा

ईशांत (Ishant) अब दिल्ली कैपिटल्स टीम (Delhi Capitals Team) में शामिल हो चुके हैं। उनकी फिर से इस टीम में वापसी हुई है। पिछली नीलामी में हालांकि उनको कोई भी खरीदार नहीं मिला था, लेकिन इस बार उन्होंने घरेलू क्रिकेट (Domestic Cricket) के माध्यम से दिल्ली फ्रेंचाइजी (Franchise) को लुभाने का काम किया।

ईशांत को 2019 में दिल्ली ने पहली बार 1 करोड़ 10 लाख की कीमत के साथ शामिल किया था। फिर 2022-21 के सीजन में भी वह टीम का हिस्सा रहे, लेकिन IPL 2022 के लिए दिल्ली ने उन्हें रिलीज कर दिया। फिर 2022 नीलामी के लिए ईशांत ने अपना बेस प्राइस 1.50 करोड़ रखा था, लेकिन वह अनसोल्ड रहे थे।

IPL Auction

2014 में शुरू किया था आईपीएल करियर

ईशांत की एंट्री (Entry) IPL 2014 में हुई जब 1.50 करोड़ में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrise Hyderabad) ने उन्हें खरीदा था। फिर 2016 में 3.80 करोड़ में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स (Rising Pune Supergiants) ने उन्हें खरीदा था।

यह ईशांत को अपने IPL करियर के इतिहास में अब तक मिलने वाली सबसे बड़ी रकम भी रही। फिर 2017 में 2 करोड़ में पंजाब किंग्स के लिए ईशांत खेले।

साल 2018 में वह फिर अनसोल्ड रहे, लेकिन फिर लगातार 3 सीजन उन्होंने दिल्ली के लिए खेले। अब एक बार फिर उनकी पुरानी टीम में एंट्री हुई है।

ईशांत का करियर

93 IPL मैच- 72 विकेट
14 T20I मैच – 8 विकेट
105 टेस्ट मैच – 311 विकेट
80 वनडे मैच – 115 विकेट

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker