झारखंड

रांची में मासूम शौर्य मर्डर केस का खुलासा, करीबी ने ही अपहरण कर उतारा मौत के घाट

रांची: झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) में नगड़ी थाना (Nagdi Police Station) क्षेत्र के ललगुटवा तालाब से मंगलवार को एक आठ साल के बच्चे की डेड बॉडी (Dead Body) मिली थी।

बच्चे का नाम शौर्य  (Shaurya)था। पुलिस ने इस बच्चे के मर्डर (Murder) के रहस्य को सुलझा लिया है। इस बच्चे का अपहरण फिरौती (Kidnapping Ransom) मांगने के लिए किया गया था।

लेकिन, अपहरण के एक घंटे के भीतर ही हत्या कर दी गई। इस वजह से शौर्य के पिता राजू गोप से किसी तरह की फिरौती नहीं मांगी गई। बच्चे की हत्या करने वाला उसका करीबी ही निकला।

हत्या का आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है और गुरुवार को इस मामले का आधिकारिक खुलासा पुलिस करेगी।

रांची में मासूम शौर्य मर्डर केस का खुलासा, करीबी ने ही अपहरण कर उतारा मौत के घाट Innocent Shaurya murder case revealed in Ranchi, abducted and killed by a close friend

किराएदार रह चुका है आरोपी

जानकारी के अनुसार, शौर्य की हत्या का आरोपी उसका किराएदार रह चुका है। हत्या करने वाले का नाम संजू पांडा है। वह मूल रूप से कोडरमा जिले का रहने वाला है।

शौर्य के घर में वह बतौर किराएदार अपनी बहन और बहनोई के साथ रहता था। बाद में वह अलग होकर पंडरा (Pandera) में रहने लगा था। यहां वह गलत संगत में पड़ गया था।

इस वजह से उसके ऊपर काफी कर्ज हो गया था। इसी कर्ज को चुकाने के लिए उसने शौर्य के अपहरण की साजिश रची थी। लेकिन, शौर्य के पिता से फिरौती की रकम मांगने से पहले ही उसने उसकी हत्या कर दी।

आरोपी ने कई दिनों तक की थी रेकी

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, संजू पांडा ने शौर्य का अपहरण करने से पहले कई दिनों तक उसकी रेकी की थी। इस दौरान उसने देखा था कि शौर्य हर शाम कुछ न कुछ खरीदने के लिए दुकान की ओर जाता है।

तीन मार्च को भी उसने वही किया था। इस बीच दुकान के पास ही संजू पांडा कार के साथ खड़ा था। यहां शौर्य को देखकर उसने उसे बुलाया और बातचीत की। शौर्य के हाथ में चिप्स का पैकेट था।

संजू ने उससे चिप्स लेकर खाया भी। इसके बाद उसने उसका अपहरण कर लिया। जब वह ले जाने लगा, इस बीच शौर्य हल्ला मचाने लगा। तब संजू को समझ में नहीं आया कि क्या किया जाए।

इसी दौरान उसने उसकी हत्या कर दी और तालाब के पास शव को फेंक कर कोडरमा (Koderma) भाग गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker