टेक्नोलॉजी

Instagram users अब सेंसिटिव कंटेंट को कर सकते हैं नियंत्रित

18 वर्ष से कम आयु के लोगों के लिए, मोर ऑप्शन उपलब्ध नहीं है

सैन फ्रांसिस्को: मेटा-स्वामित्व वाला फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) सेंसिटिव कंटेंट नियंत्रण सुविधा का विस्तार कर रहा है, जिससे यूजर्स अब मंच पर दिखाई देने वाले संवेदनशील कंटेंट और अकाउंट्स की मात्रा को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे।

मंच ने कहा कि संवेदनशील कंटेंट (Sensitive content) नियंत्रण उन सभी सतहों को कवर करेगा जहां हम अनुशंसा करते हैं।

फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने एक ब्लॉगपोस्ट (Blog post) में कहा, एक्सप्लोर करने के अलावा, अब आप सर्च, रील्स, अकाउंट्स जिसे आप फॉलो कर सकते हैं, हैशटैग पेज और इन-फीड अनुशंसाओं में संवेदनशील कंटेंट और अकाउंट्स की मात्रा को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे।

कंपनी ने आगे कहा, इस अपडेट के साथ, हम उस तकनीक को भी लागू कर रहे हैं जिसका उपयोग हम अपने अनुशंसा दिशानिर्देशों को खोज और हैशटैग पैजिस पर इंस्टाग्राम की अनुशंसाओं पर लागू करने के लिए करते हैं।

यह अपडेट आने वाले हफ्तों में सभी के लिए उपलब्ध होगा

सेंसिटिव कंटेंट कंट्रोल (Sensitive Content Control) में तीन ऑप्शन होते हैं, जिनका नाम बदलकर कंपनी ने तब रखा जब उसने पहली बार नियंत्रण पेश किया ताकि यह समझाने में मदद मिल सके कि प्रत्येक विकल्प क्या करता है।

तीन ऑप्शन्स- मोर, स्टैंडर्ड और लेस हैं। स्टैंडड डिफॉल्ट स्थिति है और लोगों को कुछ संवेदनशील कंटेंट और खातों को देखने से रोकेगी।

मोर लोगों को अधिक संवेदनशील कंटेंट और अकाउंट्स देखने में सक्षम बनाता है, जबकि लेस का अर्थ है कि वे इस कंटेंट को डिफॉल्ट स्थिति से कम देखते हैं। 18 वर्ष से कम आयु के लोगों के लिए, मोर ऑप्शन (More options) उपलब्ध नहीं है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker