झारखंड

COVID-19 को लेकर पलामू में स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट मोड में रहने के निर्देश

मेदिनीनगर: उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे (Deputy Commissioner Anjaneyulu Dodde) ने कोरोना (Corona) के मद्देनजर समाहरणालय के सभागार में बुधवार को स्वास्थ्य विभाग (Health Department) से जुड़े पदाधिकारियों, डॉक्टरों और कर्मचारियों के साथ बैठक की।

इस दौरान जिले में की जा रही आवश्यक तैयारियों पर चर्चा हुई।

COVID-19 को लेकर पलामू में स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट मोड में रहने के निर्देश- Instructions to health department in Palamu to remain in alert mode regarding COVID-19

उपायुक्त ने कहा की…

DC ने कहा कि COVID का नया वेरिएंट कितना प्रभावी होगा यह किसी को नहीं पता। ऐसे में आप सभी किसी भी स्थिति से निपटने के लिये तैयार रहें।

बैठक में उपायुक्त को बताया गया कि पांकी व लेस्लीगंज CHC में बने PSA प्लांट के संचालन के लिए जनरेटर और ट्रांसफार्मर (Transformer) के अधिष्ठापन की आवश्यकता है।

उपायुक्त ने जिला योजना पदाधिकारी व नजारत उप समाहर्ता को बिजली विभाग (Electricity department) के साथ समन्वय स्थापित कर जनरेटर अधिष्ठापन करवाने का निर्देश दिया।

COVID-19 को लेकर पलामू में स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट मोड में रहने के निर्देश- Instructions to health department in Palamu to remain in alert mode regarding COVID-19

बैठक में बताया गया कि जिले में ऑक्सीजन युक्त कुल 426 बेड तैयार है। साथ ही 856 ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध है। उपायुक्त ने सभी CHC स्तर पर बेड की उपलब्धता हो यह सुनिश्चित करने की बात कही।

उपायुक्त ने सीएस और DPM को जिले में टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिये। इस दौरान बाहर के ट्रैवल हिस्ट्री वाले लोगों पर विशेष फोकस करने की बात कही।

उन्होंने जिले के बॉर्डर एरिया पर टेस्टिंग बढ़ाने की बात कही। इसके अलावा लोगों को मास्क पहनने, वैक्सीनेशन (Vaccination) करवाने से संबंधित जागरुकता फैलाने पर बल दिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker