झारखंड

रामगढ़ शहर में NO Entry का सख्ती से पालन करने का निर्देश

रामगढ़: डीसी माधवी मिश्रा (DC Madhvi Mishra) की अध्यक्षता में शनिवार को सड़क सुरक्षा समिति (Road Safety Committee) की बैठक हुई।

बैठक में DC ने कहा कि रामगढ़ (Ramgarh) शहर में जाम की समस्या काफी बढ़ गई है। इसकी मुख्य वजह नो एंट्री (No Entry) के नियमों में उल्लंघन को देखा जा रहा है। इसलिए अब शहर में नो एंट्री का पालन सख्ती से किया जाएगा।

यातायात समस्या के मामले की ओर ध्यान आकृष्ट

बैठक के दौरान DC माधवी मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक पीयूष पांडे के द्वारा रामगढ़ शहरी क्षेत्र में No Entery की समय सीमा को लेकर चर्चा की। इस क्रम में DC ने सख्ती से No Entery का पालन कराने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन के द्वारा रामगढ़ शहरी क्षेत्र से होकर बसों के गुजरने से यातायात समस्या के मामले की ओर ध्यान आकृष्ट किया गया।

जिस पर उपायुक्त के द्वारा रामगढ़ शहरी क्षेत्र से होकर किसी भी बड़े यात्री वाहन को ना गुजरने देने एवं सभी बड़े यात्री वाहनों का बस स्टैंड (Bus Stand) से पटेल चौक (Patel Chowk) होकर ही शहर से बाहर निकलने की व्यवस्था करने को लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए।

समस्या के मद्देनजर उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक

कोठार ओवर ब्रिज (Kothar Over Bridge) के समीप सड़क (Road) की जर्जर अवस्था से आम जनों को हो रही समस्या के मद्देनजर बैठक के दौरान उपायुक्त ने परियोजना पदाधिकारी NHAI को सड़क की मरम्मत कराने का निर्देश दिया।

रामगढ़ शहरी क्षेत्र में चट्टी बाजार व सुभाष चौक के समीप पशुओं के आवागमन से यातायात की समस्या के मद्देनजर उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने इस पर लगाम लगाने हेतु कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

अधिकारियों को आवश्यक निर्देश

अतिक्रमण के कारण यातायात (Traffic) व्यवस्था में आ रही समस्याओं के मद्देनजर उपायुक्त ने अतिक्रमण की समस्या से सख्ती से निपटने का निर्देश दिया।

इसके लिए उपायुक्त ने गोला डीवीसी चौक सहित रामगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों से अतिक्रमण हटाने को लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

राज्य राजमार्गों पर दुर्घटना से बचाव

बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक पीयूष पांडे ने राष्ट्रीय राजमार्गों व राज्य राजमार्गों पर दुर्घटना से (Accidents on State Highways) बचाव के उद्देश्य से पर्याप्त संख्या में स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker