झारखंड

भाकपा कार्यालय में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस

रांची: भाकपा कार्यालय (CPI Office) में सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस धूमधाम से मनाया गया। अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस (International Labor Day) पर भाकपा के प्रदेश सचिव महेंद्र पाठक ने झंडोत्तोलन कर शहीद वेदी पर पुष्पांजलि अर्पित की।

सभा की अध्यक्षता इम्तियाज खान ने किया और संचालन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी जिला सचिव अजय कुमार सिंह (Ajay Kumar Singh) ने किया।

2024 के बाद मुस्तैदी से उस कानून को सरकार लागू करेगी

मौके पर पाठक ने कहा कि केंद्र सरकार (Central government) मजदूरों के सारे अधिकार को छीन कर 44 श्रम कानून को बदल कर चार कोड में बदल दिया। इनके सारे अधिकार छीन लिया। 2024 के बाद मुस्तैदी से उस कानून को सरकार लागू करेगी। उन्होंने कहा कि

नगर निगम में ठेकेदारी प्रथा समाप्त कर सिटी बस कर्मचारियों को हेमंत सरकार Permanent करे। रांची बस सेवा के कर्मचारियों को बगैर मजदूरी के गाड़ी चलवाया जा रहा है।

चारों ओर मजदूरों को काफी शोषण किया जा रहा है। बिचौलिए के माध्यम से नगर निगम की बस सेवा चलाया जा रहा है। इससे बस कर्मचारियों की काफी परेशानी उठाना पढ़ रहा है।

बिचौलिया नहीं चेते तो आने वाले दिन में बड़ी लड़ाई होगी

मौके पर जिला सचिव अजय कुमार सिंह (Ajay Kumar Singh) ने कर्मचारियों को आश्वासन देते हुए कहा कि जब तक लोगों को सुविधाएं नहीं मिल जाती है।

तब तक भाकपा लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने बिचौलियों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि अगर समय रहते बिचौलिया नहीं चेते तो आने वाले दिन में बड़ी लड़ाई होगी। बड़े आंदोलनों के सामने नगर निगम (Municipal Council) को झुकना पड़ेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker