झारखंड

पलामू में वाहन चेकिंग अभियान के दौरान अतंरराज्यीय लुटेरा गिरफ्तार

मेदिनीनगर: छतरपुर पुलिस को वाहन जांच के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी है। वाहन चेकिंग अभियान (Vehicle Checking Drive) के दौरान छह माह पूर्व सुल्तानी घाटी में एक Distributor के साथ मारपीट कर लूटपाट (Robbery) की घटना में शामिल एक इंटरस्टेट आरोपित को गिरफ्तार किया गया।

उसके पास से लूटी गई बाइक, मोबाइल फोन और एक टैब बरामद हुआ है। आरोपित युवक की पहचान सरफराज अंसारी (Sarfaraz Ansari) उर्फ आलम उम्र 21 वर्ष पिता शेर मोहम्मद ग्राम लक्ष्णबीघा थाना अंबा जिला औरंगाबाद बिहार के रूप में हुई है।

छतरपुर के SDPO अजय कुमार (SDPO Ajay Kumar) ने सोमवार को बताया कि 28 दिसंबर 22 को छतरपुर के सुल्तानी घाटी में संध्या करें 6.30 बजे तीन अज्ञात अपराधियों ने जिओ मार्ट डिजिटल डिस्ट्रीब्यूटर से मारपीट कर लूट की घटना को अंजाम दिया गया था।

उनकी बाइक, मोबाइल फोन एवं दो टैब व 2000 लूट लिए थे। 14 मई को गुप्त सूचना मिलने पर वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा था। इसी क्रम में उपरोक्त घटना में संलिप्त अपराधी सरफराज अंसारी उर्फ आलम को एनएच 98 जपला मोड़ के करीब लूटी गई बाइक के साथ पकड़ा गया।

जेब से कांड में लूटे गए सैमसंग मोबाइल बरामद किया गया

उसके जेब से कांड में लूटे गए सैमसंग मोबाइल (Samsung Mobile) बरामद किया गया। सरफराज के अपराध स्वीकृति बयान के आधार पर कांड में लूटे गए टैब भी बरामद किया गया। इस कांड में संलिप्त अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी (Raid) की जा रही है। कार्रवाई टीम में थाना प्रभारी शेखर कुमार के अलावा पुलिस अवर निरीक्षक अजय कुमार और जवान शामिल थे।

नेशनल हाईवे 98 डालटनगंज-औरंगाबाद मुख्य पथ (Daltonganj-Aurangabad Main Road) पर छतरपुर थाना क्षेत्र के सुल्तानी घाटी बटाने मोड़ के पास 13 मई की शाम ट्रक चालक से लूटपाट करने वाले दो अपराधी घटना के 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार किए गए हैं।

उनके पास से लूटे गए 5200 रूपए बरामद हुए हैं। लुटेरों की पहचान चंदन कुमार और अखिलेश कुमार (Chandan Kumar and Akhilesh Kumar) के रूप में हुई है। दोनों देवताही टोला सिरिसिया छतरपुर के रहने वाले वाले हैं।

30 हजार नगद और सोने का चेन लूट लिया गया

SDPO अजय कुमार (SDPO Ajay Kumar) ने बताया कि 13 मई की संध्या करीब 5 बजे सुल्तानी घाटी में बटाने मोड़ के पास अपराधियों ने ट्रक को रोककर उसके चालक के साथ लूटपाट की थी। 30 हजार नगद और सोने का चेन लूट लिया गया था।

इस संबंध में ट्रक चालक अनिल कुमार यादव (Anil Kumar Yadav) अंबाबार डुमरिया जिला गया बिहार के लिखित आवेदन के आधार पर कांड दर्ज कर अनुसंधान किया गया और मात्र 24 घंटे के भीतर घटना में संलिप्त दो अपराधियों गिरफ्तार किया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker