टेक्नोलॉजी

iPhone 15 में नहीं होगा लाइटनिंग पोर्ट

Apple पहली बार करने जा रहा है बड़ा बदलाव

नई दिल्ली: जानी-मानी कंपनी एप्पल के आईफोन 15 (iPhone 15) में लाइटनिंग पोर्ट नहीं होगा। कंपनी एप्पल (apple) पहली बार बडा बदलाव करने जा रही है।

आईफोन 15 (iPhone 15) में टाइप-सी चार्जिंग (Type-C Charging) पोर्ट का इस्तेमाल किया जाएगा और अभी आ रहा लाइटनिंग पोर्ट नहीं मौजूद नहीं होगा।

एनालिस्ट मिंग-ची कू (Analyst Ming-Chi Kuo) ने ट्विटर पर बताया कि एप्पल बहुत जल्द चार्जिंग और डाटा ट्रांसफर के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट का इस्तेमाल करने जा रहा है, ये आईफोन 2023 की दूसरी छमाही में लॉन्च होगा।

अगर एप्पल पहले वाले आईफोन की तरह ही इसका नाम रखती है तो आईफोन 15 बदलाव पाने वाला ये पहला फोन बनेगा।

हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि ये बदलाव सभी आईफोन 15 प्रो मॉडल में होंगे या सिर्फ एक मॉडल में ही ये बदलाव किए जाएंगे।

इस सीरीज के कई स्पेसिफिकेशन्स सामने आ चुके हैं

पहले कई प्रकार की अफवाहें हम लोगों ने सुनी थी। इसमें था कि रिलीज होने वाले आईफोन में कोई पोर्ट नहीं होगा।

लेकिन अब सामने आई जानकारी के बाद साफ हो गया है कि एप्पल फिलहाल ऐसे बदलाव करने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं है।

ये सभी लीक हुई जानकारी ही है। ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए हमें अगले साल तक इंतजार करना होगा। एप्पल आईफोन 15 सीरीज को इस साल सितंबर के आसपास लॉन्च किया जा सकता है।

आगामी सीरीज को लेकर काफी समय से जानकारियां निकलकर आ रही हैं और अब एक और बड़ी जानकारी सामने आई है जिसके बारे में आईफोन फैन को जानने में दिलचस्पी जरूर होगी।

बता दें कि आईफोन 14 (iPhone 15) सीरीज को लेकर अभी से ग्राहकों में जबरदस्त क्रेज दिखाई दे रहा है। इस सीरीज के कई स्पेसिफिकेशन्स सामने आ चुके हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker