विदेश

लावरोव के हिटलर वाले बयान पर रूस से माफी चाहता है इजराइल

लावरोव ने अपने बयान में कहा था कि एडोल्फ हिटलर में यहूदी खून था

यरुशलम: रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव के विवादित बयान पर इजरायल ने रूसी राजदूत को तलब किया है। लावरोव ने अपने बयान में कहा था कि एडोल्फ हिटलर में यहूदी खून था।

इजरायल के विदेश मंत्री यायर लापिड ने एक ट्वीट में कहा, विदेश मंत्री लावरोव का यह बयान अक्षम्य, अपमानजनक और भयानक ऐतिहासिक त्रुटि है।यहूदियों ने नरसंहार में खुद की हत्या नहीं की। यहूदियों पर इस तरह के आरोप लगाना नस्लवाद की निम्नतम स्तर की टिप्पणी है।

आरटी समाचार की रिपोर्ट के मुताबकि, लापिड ने कहा कि इजराइल ने रूस से माफी मांगने को कहा है और रूसी राजदूत को तलब किया है।अन्य इजरायली अधिकारियों ने भी लावरोव की टिप्पणियों पर नाराजगी व्यक्त की, जिसमें प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट भी शामिल हैं।

यरुशलम में याद वाशेम होलोकॉस्ट म्यूजियम ने भी लावरोव के शब्दों को झूठा और खतरनाक बताया है।मास्को ने इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

रविवार को इटली की मीडियासेट मीडिया कंपनी से बात करते हुए, लावरोव ने कहा कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की यहूदी हैं।उन्होंने कहा, मैं गलत हो सकता हूं, लेकिन हिटलर में भी यहूदी खून था। इसका मतलब कुछ भी नहीं है। यहूदी ही यहूदियों के विरोधी होते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker