भारत

सपा नेता अबू आसिम आजमी के मुंबई कार्यालय सहित देश में 20 जगह आईटी का छापा

मुंबई: (Samajwadi Party) समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अबू आजमी (Abu Azmi) के मुंबई (Mumbai) स्थित कार्यालय सहित देश में 20 से ज्यादा ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी (IT Raid) की है।

बताया जा रहा है कि यह छापा बेनामी संपत्ति से संबंधित है। IT की छापेमारी मुंबई (Mumbai), वाराणसी (Varanasi), कानपुर (Kanpur), दिल्ली (Delhi), कोलकाता (Kolkata) और लखनऊ (Lucknow) समेत अन्य जगहों पर की गई है। IT की टीम ने इन छापों के बारे में अधिकृत जानकारी मीडिया को नहीं दी है।

कुलाबा स्थित कमल मेंशन नामक निवास और कार्यालय पर पहुंची थी IT टीम

सूत्रों के अनुसार IT की टीम मंगलवार को सुबह अबू आसिम आजमी के कुलाबा स्थित कमल मेंशन (Kamal Mansion) नामक निवास और कार्यालय पर पहुंची थी।

अबू आसिम आजमी के बिजनेस पार्टनर (Business Partner) आभा गुप्ता की भी छानबीन IT Team ने की है। बताया जा रहा है कि वाराणसी में विनायक निर्माण लिमिटेड कंपनी सहित अन्य जगह भी आईटी की टीम ने आज छापेमारी की है।

आभा गुप्ता ने अबू आसिम आजमी की कई कंपनियों में भारी निवेश किया है। IT की टीम मुंबई के अबू आसिम आजमी के कार्यालय से डिजिटल सबूत (Digital Proof) और कागज-पत्र बरामद किया है।

छापे (Raid) के समय अबू आसिम आजमी आकोला ( Akola) जिले के दौरे पर थे। उन्होंने मीडिया को बताया कि छापे की जानकारी उन्हें नहीं है। हालांकि उन्होंने आकोला जिले का पूर्व नियोजित दौरा रद्द कर दिया और मुंबई रवाना हो गए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker