झारखंड

जमशेदपुर के नए SSP ने पदभार संभाला, शहरवासियों से सहयोग की अपील

जमशेदपुर : जमशेदपुर के नवनियुक्त एसएसपी प्रभात कुमार (SSP Prabhat Kumar) ने शुक्रवार को निवर्तमान एसएसपी डॉ एम तमिलवानन से अपना पदभार ग्रहण किया है।

इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जिले में अपराध नियंत्रण और सभी पुराने मामलों को सुलझाना उनकी पहली प्राथमिकता होगी।

विधि-व्यवस्था के साथ-साथ कम्युनिटी पुलिसिंग (Community Policing Along With Law And Order) पर उनका फोकस रहेगा। साथ ही पुलिस के उपयोगी कार्यक्रमों का विस्तार भी जारी रहेगा। उन्होंने शहरवासियों से सहयोग की अपील की।

बतौर ग्रामीण एवं सिटी एसपी जमशेदपुर में दे चुके हैं अपनी सेवा

नवनियुक्त एसएसपी प्रभात कुमार ने कहा कि जमशेदपुर में पुलिसिंग का उनका पुराना अनुभव रहा है। उन्होंने यहां बतौर ग्रामीण एवं सिटी एसपी अपनी सेवाएं दी है। इस मौके पर निवर्तमान एसएसपी डॉ एम तमिलवानन ने अपने दो साल के कार्यकाल को अपने कैरियर का महत्वपूर्ण पड़ाव बताया।

शहरवासियों और मीडिया से मिले सहयोग की उन्होंने प्रशंसा की। उन्होंने बताया कि शहर के कारपोरेट का भी उन्हें अच्छा सहयोग मिला, जिसकी वजह से कोरोना जैसी महामारी से लड़ने में वे सक्षम हुए।

उन्होंने बताया कि उनके कार्यकाल में जिले में न तो कोई नक्सली घटना घटित हुई न ही किसी भी तरह का कोई सांप्रदायिक दंगा हुआ।

25 लाख लोगों की आबादी वाले शहर में लगभग सभी बड़े कांडों का खुलासा करने में पुलिस पदाधिकारियों का भरपूर सहयोग मिला। निवर्तमान एसएसपी डॉ एम तमिलवानन (SSP Dr M Tamilavanan) ने कहा-कम्युनिटी पुलिसिंग का कार्य न कर पाने का उन्हें मलाल है

संसाधनों की कमी के कारण कम्युनिटी पुलिसिंग का कार्य न कर पाने का उन्हें मलाल है। ट्रैफिक नियंत्रण के तैयार ब्लूप्रिंट को पूरा नहीं कर पाने का भी उन्हें अफसोस है।

उन्होंने भरोसा जताया कि प्रभात कुमार इसे आगे लेकर जाएंगे और एक बेहतर पुलिस पदाधिकारी की भूमिका निभाएंगे।

निवर्तमान एसएसपी डॉ एम तमिलवानन ने कहा कि प्रभात कुमार एक बेहद ही प्रतिभावान आईपीएस अधिकारी हैं और उनकी विरासत को आगे ले जाने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि वे सरकार द्वारा दी गई जिम्मेदारियों का निर्वहन निष्ठा एवं ईमानदारीपूर्वक (Discharge Faithfully And Honestly) करते रहेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker