झारखंड

JBVNL Alert! जल्द लगवा लें स्मार्ट मीटर, समय से करें बिजली बिल का भुगतान, नहीं तो…

रांची: झारखंड बिजली वितरण निगम (JBVNL) ने उपभोक्ताओं से स्मार्ट मीटर (Smart Meter) जल्द से जल्द अपडेट करने की अपील की है। ये अपील JBVNL के निदेशक मनीष रंजन ने की है।

JBVNL Alert! जल्द लगवा लें स्मार्ट मीटर, समय से करें बिजली बिल का भुगतान, नहीं तो… JBVNL Alert! Get smart meter installed soon, pay electricity bill on time, otherwise…

उपभोक्ता इस ओर ध्यान दे!

उन्होंने कहा है कि राजधानी रांची में स्मार्ट मीटर लगाने का काम तेजी से किया जा रहा है, लेकिन लोगों की जानकारी के अभाव में मीटर अपडेट (Meter Update) नहीं हो पा रहा है, जिससे बिलिंग प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई है।

उपभोक्ताओं को इस ओर ध्यान देना चाहिए। साथ ही रांची आपूर्ति क्षेत्र के अधिकारियों को भी कहा गया कि जल्द से जल्द राजधानी में स्मार्ट मीटर इंस्टालेशन (Smart Meter Installation) कार्य पूरा किया जा सके, जिससे व्यवस्था सुगम हो सके।

उपभोक्ताओं से अपील की गई है कि समय पर बिजली बिल भुगतान किया जाएं, जिससे गुणवत्तापूर्ण बिजली मिल सकें।JBVNL Alert! जल्द लगवा लें स्मार्ट मीटर, समय से करें बिजली बिल का भुगतान, नहीं तो… JBVNL Alert! Get smart meter installed soon, pay electricity bill on time, otherwise…

स्मार्ट मीटर प्री पेड मोड में शुरू होने में वक्त

उल्लेखनीय है कि रांची में जनवरी से स्मार्ट मीटर लगाया जा रहा है।

पायलट प्रोजेक्ट (Pilot Project) के तहत पहले एक हजार उपभोक्ताओं को स्मार्ट मीटर दिया गया।

अब तक 44 हजार उपभोक्ताओं को स्मार्ट मीटर मिल चुका है लेकिन पंचिंग ऑन (Punching On) नहीं होने से स्मार्ट मीटर रिचार्ज या बिलिंग अभी नहीं हो पाया है।

निगम के अनुसार अभी तक कुछ ही स्मार्ट मीटर प्री पेड मोड (Pre Paid Mode) पर कार्यरत है जबकि जिन घरों में पुराने स्मार्ट मीटर को रिप्लेस किया गया है, वहां स्मार्ट मीटर प्री पेड मोड में शुरू होने में वक्त लगेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker