झारखंड

पंचायत चुनाव : तीसरे चरण का मतदान निरसा और गोविंदपुर में होगा

तीसरे चरण में निरसा व गोविंदपुर में मतदान होगा

धनबाद: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के संबंध में आज जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त संदीप सिंह ने चतुर्थ चरण की सूचना प्रपत्र 5 निर्गत की तथा निर्वाचन कार्यक्रम की विस्तार से जानकारी दी।

तीसरे चरण में निरसा व गोविंदपुर में मतदान होगा। शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, निर्भीक व भयमुक्त चुनाव संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है।

उन्होंने पत्रकार वार्ता में बताया कि चतुर्थ चरण के मतदान के लिए नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट (एनआई एक्ट) के तहत सार्वजनिक अवकाश (रविवारीय अवकाश सहित) की तिथि को छोड़कर, 30 अप्रैल से 6 मई 2022 दिन के 11:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक नामांकन तथा 7 व 9 मई को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी की जाएगी।

10 व 11 मई को नाम वापसी तथा 12 मई को चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा। 27 मई को प्रातः 7:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक मतदान होगा।

31 मई को तृतीय चरण के साथ चतुर्थ चरण की मतगणना की जाएगी। 532 भवन के 785 मतदान केंद्रों में चतुर्थ चरण का मतदान संपन्न होगा। निरसा में 293 व गोविंदपुर में 492 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

चतुर्थ चरण में जिला परिषद के 8, पंचायत समिति सदस्य के 78, मुखिया के 66 तथा वार्ड सदस्य के 785 पदों सहित कुल 937 पदों के लिए मतदान होगा। जिसमें 539 पद महिलाओं के लिए रहेंगे।

बूथों पर पर्याप्त सुरक्षा की व्यवस्था रहेगी

निरसा के लिए मतदान दल का प्रस्थान केन्द्र राजकीय पॉलिटेक्निक निरसा तथा गोविंदपुर के लिए आर.एस. मोर कॉलेज गोविंदपुर तथा निरसा के लिए बज्रगृह सह मतगणना केंद्र गुरुनानक कॉलेज भूदा व गोविंदपुर के लिए राजकीय पॉलिटेक्निक धनबाद रहेगा।

जिला परिषद सदस्य के लिए निरसा के निर्वाची पदाधिकारी निदेशक डीआरडीए मुमताज अली व गोविंदपुर के लिए अपर समाहर्ता नंदकिशोर गुप्ता रहेंगे।

पंचायत समिति सदस्य गोविंदपुर के निर्वाची पदाधिकारी अनुमंडल पदाधिकारी प्रेम कुमार तिवारी व निरसा के लिए भूमि सुधार उप समाहर्ता सतीश चंद्रा निर्वाची पदाधिकारी रहेंगे।

मुखिया के लिए संबंधित प्रखंड के अंचल अधिकारी तथा वार्ड सदस्य के लिए संबंधित प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी निर्वाची पदाधिकारी रहेंगे।

एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि मतदान को भयमुक्त, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सभी बूथों पर पर्याप्त सुरक्षा की व्यवस्था रहेगी।

वैश्विक महामारी के मद्देनजर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी से कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का पालन सुनिश्चित करते हुए मास्क लगाकर और कोविड गाइडलाइंस का पालन करने की अपील की है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker