झारखंड

गोड्डा DC ने जनता दरबार लगाकर लोगों की सुनी समस्याएं

गोड्डा: उपायुक्त जिसान कमर (Deputy Commissioner Jisan Qamar) ने सोमवार को जिले के बोआरीजोर प्रखंड मुख्यालय में प्रखंड स्तरीय विकास मेला सह जनता दरवार का अयोजन किया तथा प्रखंड के विभिन्न पंचायत से आए लोगों के समस्याओं को मौके पर ही निपटारा करने का निर्देश दिया।

ग्रामीणों ने मुख्य रूप से बोआरीजोर ललमटिया जर्जर मुख्य पथ का मरम्मति की मांग, बोआरीजोर मिर्जाचौकी सड़क की मरम्मति, कुछ पंचायतों में PM आवास नही मिलने की शिकायत, राजभवन परियोजना द्वारा विस्थापितों को दिए गए जमीन का मालिकाना हक नहीं मिलने सहित पेयजल स्वास्थ्य केंद्र की मरम्मत आदि की समस्या के मामले को प्रमुखता से उठाया। करीब ढाई घंटे तक उपायुक्त के द्वारा लोगों की समस्याएं भी सुनी गयी और उनका निदान किया गया।

जनता दरबार में आधा दर्जन दिव्यांगों को Tricycle दी गयी। जनता दरबार में पेंशन, PM आवास, अंबेडकर आवास का स्वीकृति प्रमाण-पत्र (Certificate) दिया गया,महिला समूह कर बीच 50 लाख का ऋण का भी बितरण किया गया।

उपायुक्त ने आम लोगों को संबोधित करते हुए कहा…

उपायुक्त ने आम लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है कि प्रशासन और जनता के बीच दूरी न रहे और लोगों की समस्याओं का फौरन निदान हो. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक मिले, इसी उद्देश्य से जनता दरबार लगाया जा रहा है उन्होंने किसानों से PM किसान का E KYC और फसल राहत योजना का आवेदन करने की अपील की।

इससे पूर्व उपायुक्त ने प्रखंड और अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया इस दौरान मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास ,केस बुक ,जे एस एल पीएस ,अंचल कार्यालय का दस्तावेज का निरीक्षण कर कर्मियो को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उपायुक्त ने जनप्रतिनिधियों से क्षेत्र की समस्याओं की जानकारी ली तथा उनके निष्पादन के लिए सभी को मिलकर काम करने का निर्देश दिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker